राजस्थान: विधानसभा सत्र शुरू होने तक होटल में ही रहेंगे कांग्रेस समर्थक विधायक

0
300
pratibimb news

नई दिल्ली/दीक्षा शर्मा। राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच गवर्नर कालराज मिश्र द्वारा बुधवार को 14 अगस्त को विधानसभा सत्र बुला जाने की इजाज़त दे दी. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने समर्थक विधायकों को एकजुट के लिए कवायद शुरू कर दी है. उन्होंने कहा सरकार का समर्थन करने वाले कांग्रेस विधायक और अन्य विधायक विधानसभा सत्र तक एक साथ होटल में ही रहेंगे. सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया है कि विधानसभा सत्र कि तारीख तय होने के बाद राज्य में विधायकों के खरीद फरोख्त का दाम बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें नई शिक्षा नीति में भारतीय भाषओं को प्राथमिकता देने पर RSS ख़ुश

दरअसल, तकरीबन 15 दिन बाद होने वाले विधानसभा सत्र को देखते हुए फ़िलहाल कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह अपने समर्थक विधायकों को एकजुट करके रखें.

ये भी पढ़ें उत्तरप्रदेश: अब यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कटेगा दोगुना चालान

बता दें कि सचिन पायलट की बगावत के बाद राजस्थान में अब तक सियासी संकट बना हुआ है. सचिन पायलट के खेमे के विधायक भी हरियाणा के एक होटल में रुके हुए हैं. 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होने की मंजूरी के बाद इन विधायकों ने कहा कि वह सत्र में हिस्सा लेने जयपुर जाएंगे.

ये भी पढ़ें नासा ने लॉन्च किया मार्स मिशन, मार्च में जीवन ढूंढने के लिए निकले अमेरिका के रोवर

इतना ही नहीं सीएम अशोक गहलोत ने सभी विधायकों से यह भी कहा कि आप सभी रक्षा बंधन, जन्माष्टमी बाकी त्यौहार भी होटल में ही मनाएं. सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए आपको 21 दिन होटल पर रहना होगा.

ये भी पढ़ें स्वास्थ मंत्रालय ने “हर्ड इम्यूनिटी” की अटकलों को किया खारिज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here