रेल मंत्री का बड़ा बयान, रेलवे स्टेशनों के काउंटरों से टिकट बुकिंग होगी फिर से शुरू

0
251
piyush goyal
piyush goyal

नई दिल्ली/टीम प्रतिबिम्ब। भारतीय रेलवे (Indian railway) ने 1 जून से 100 जोड़ी ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. जिसके आज सुबह 10 बजे से IRCTC पर बुकिंग चालू हो गई है. इस पर रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि 1 जून से 200 नॉन-एसी ट्रेनें की सूची कल जारी कर दी गई थी और आज सुबह 10 बजे से इसकी बुकिंग शुरू हो गई है, अभी ऑनलाइन बुकिंग हो रही है, देशभर में लगभग 1.7 लाख कॉमन सर्विस सेंटरों पर कल से बुकिंग शुरू होगी. 2-3 दिन बाद विभिन्न स्टेशनों पर काउंटरों पर बुकिंग फिर से शुरू होगी.

पीयूष गोयल ने दी जानकारी

पीयूष गोयल (piyush goyal) ने बताया कि हम इस संबंध में एक प्रोटोकॉल विकसित कर रहे हैं, हम आने वाले दिनों में और ट्रेनों को फिर से शुरू करने की घोषणा करेंगे. हमने रेलवे स्टेशनों पर सभी दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है, केवल टेकअवे की अनुमति होगी.

रेल मंत्री ने कहा 2-3 दिन में हम विभिन्न स्टेशनों पर काउंटरों से बुकिंग फिर से शुरू करने जा रहे हैं तो इससे जिन्होंने भी काउंटरों से टिकट बुकिंग की थी वो काउंटर पर जाकर अपना टिकट का पूरा पैसा वापस ले सकेंगे.

भारतीय रेलवे ने आगे बताते हुए कहा कि 1 जून से चलनी वाली 73 पैसेंजर ट्रेनों के लिए 2,90,510 यात्रियों के लिए 1,49,025 टिकट बुक किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here