जब तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने अभिनेत्री रेखा से पूछा ये सवाल

0
198
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/दीक्षा शर्मा। बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा सैकड़ों फिल्म कर चुकी हैं. रेखा ने लंबे समय तक फिल्म जगत पर राज किया. फिल्मों में अपनी अदायगी के अलावा वह निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रही हैं. बता दें कि रेखा की फिल्में जितनी चर्चा में रही हैं उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी सुर्खियों में रही हैं. रेखा ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में काफी संघर्ष किया है. रेखा का सिंदूर विवाद तो उनकी जिंदगी में आज तक जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें माधुरी दीक्षित ने दिखाए अपने खतरनाक डांस मूव्स, इंटरनेट पर मचा तहलका

दरअसल रेखा की मांग में सिंदूर का मामला उस समय चर्चा में आया था जब वो 1980 में अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंची थीं. इस दृश्य का जिक्र करते हुए यासिर उस्मान ने अपनी किताब में लिखा है कि, रेखा की मांग में सिंदूर देखकर ऋषि और नीतू की शादी में मौजूद सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे. इतना ही नहीं सभी कैमरों का फोकस ऋषि कपूर और नीतू से रेखा पर शिफ्ट हो गया था.

ये भी पढ़ें रवीना टंडन ने किया बड़ा खुलासा, इस गाने की शूटिंग के दौरान तेज़ बुखार के साथ पीरियड्स के दर्द से भी जूझ रही थी

यासिर उस्मान ने रेखा के जीवन पर लिखी अपनी किताब ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ में कहा है एक बार देश के तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी ने भी रेखा से उनकी मांग में सिंदूर को लेकर सवाल पूछा था. 1982 में ‘उमराव जान’ फिल्म में अभिनय को लेकर रेखा को नेशनल फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस से नवाजा गया था और उस कार्यक्रम में तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी भी मौजूद थे. कार्यक्रम में उन्होंने रेखा से पूछा था कि आप मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं ? तब अभिनेत्री रेखा ने तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी के सवाल का ज़वाब देते हुए कहा था कि जिस शहर से मैं आती हूं, वहां सिंदूर लगाना फैशन है.

ये भी पढ़ें उर्वशी रौतेला ने किया धमाकेदार डांस, वीडियो हुआ वायरल

बता दें कि, 1982 में अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खबरें भी चर्चा में थी. आरके स्टूडियो में आयोजित शादी समारोह में रेखा लगातार अमिताभ की ओर देख रही थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here