अनलॉक 3 में खुल सकते है सिनेमा हॉल, मिल सकती है ये छुटें पढ़ें

0
308
Pratibimb news

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। जैसा कि हम सभी जानते है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के वजह से पूरे देश में मार्च में लॉकडाउन लगा दिया गया था. हालांकि फिर लॉकडाउन के चोथे फेज के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. जिससे ज़िन्दगी को वापस पटरी पर लाया जा सके और अर्थव्यवस्था को गति दी जा सके. अनलॉक की प्रक्रिया में सरकार ने जनता को बहुत राहत दी थी. अनलॉक1 और अनलॉक 2 में तो जनता को बहुत छूट मिली. अब देश 1 अगस्त से अनलॉक3 में प्रवेश कर सकता है. अनलॉक3 को लेकर सरकार ने बातचीत जारी है.

US – ऑनलाइन क्लास है तो नए छात्रों को नहीं मिलेगा अमेरिका में प्रवेश

अनलॉक-3 के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. सूत्रों के मुताबिक अनलॉक-3 में सोशल डिस्टन्सिंग के साथ सिनेमा हॉल खोले जा सकते है. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस संबंध में गृह मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा है. जिसमें एक अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने की बात कही गई है.

इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्रालय और सिनेमा हॉल मालिकों के बीच कई दौर की बैठक हुई थी. जिसके बाद सिनेमा हॉल मालिक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने को तैयार हो गए हैं. लेकिन आपको बता दे कि मंत्रालय चाहता है सिर्फ 25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोले जाएं और नियमों का सख्ती से पालन हो.

भारत की कूटनीतिक जीत: कनाडा सरकार ने कहा “खालिस्तान रेफरेंडम” का कोई महत्व नहीं

इतना ही नहीं अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल के साथ जिम भी खोला जा सकता है. सूत्रों की माने तो अभी स्कूल और मेट्रो को खोलने पर विचार नहीं किया गया है. वहीं राज्यों के लिए भी अनलॉक 3 में कुछ और ढील दी जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here