कोरोना को लेकर आज PM मोदी की 7 राज्यों के CM संग अहम बैठक, जाने आपके राज्य का क्या है हाल

0
354
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। देशभर में कोरोना वायरस अब सरकारों के लिए एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है, इतने एहतियात बरतने के बाद भी पूरे देश से हर रोज कोरोना के लगभग 90 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं, इसी मामले को लेकर आज यानि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं, अबकी कोरोना को लेकर यह बैठक काफी दिन बाद हो रही है जिसकी वजह से इसे काफी खास माना जा रहा है, इन राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के 63 फीसदी सक्रिय मामले इन सात राज्यों में हैं, इस बैठक में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें चीन से तनातनी के बीच, वैश्विक स्तर पर मिली बड़ी सफलता, जाने अब क्या हुआ

आपको बताते चलें कि देश में कोरोना के कुल पुष्ट मामलों का 65.5 % और कुल मृत्यु के 77 % मामले भी इन्हीं राज्यों से हैं, दिल्ली और पंजाब में कुल मामलों की संख्या में काफी तेज वृद्धि हुई है. महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली में मृतकों की संख्या भी काफ़ी बढ़ी है, इन राज्यों में मृत्यु दर 2 % से अधिक है, पंजाब और उत्तर प्रदेश के अलावा उनकी संक्रमण की पुष्टि दर राष्ट्रीय औसत 8.52 प्रतिशत से ज्यादा है.

ये भी पढ़ें बड़ी खबर : 2000 के नोट को लेकर सरकार ने अहम जानकारी दी है, जरूर पढ़ें

कोरोना वायरस देश में काफी तेजी से फैल चुका है, विश्व में कोरोना संक्रमण के मामले में भारत दूसरे पायदान पर है, पहले नंबर में अमेरिका दूसरे में भारत और तीसरे नंबर में ब्राजील है, भारत का दूसरे पायदान में आ जाना सरकार के लिए चिंता का सबब है. आपको बता दें कि मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के मामले 55 लाख पार हो चुके हैं, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल मामले 1,242,770 पार कर चुके हैं, वहीं दिल्ली में 2.53 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्रधू ने कृषि विधेयक बिल को लेकर किया ट्वीट, कहा- वही नाग बन बैठे हमें काट खाने को…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here