पीएम मोदी ने बताया भारत में कब बनेगी कोरोना की वैक्सीन, पढ़ें पूरी खबर

0
1095
PM Modi told when Corona vaccine will be made in India

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस बना रहा है, हर तरफ माहौल देश भक्ति वाला है ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया, इस बार स्वतंत्रता दिवस की थीम आत्म निर्भर भारत थी पीएम ने आज अपने संबोधन कई बड़ी बातें कहीं उनमें से एक कोरोना की वैक्सीन को लेकर भी थी. देश फिलहाल कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है, इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से ऐलान किया कि देश में कोरोना की तीन वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है, उन्होंने कहा कि देश के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में कहा कि जब भी कोरोना वायरस की बात होती है तो हर किसी के मन में ये सवाल होता है कि आखिर वैक्सीन कब तक तैयार होगी, पीएम ने कहा कि हमारे देश के वैज्ञानिक ऋषि-मुनि की तरह है, जो फिलहाल लैब में कड़ी तपस्या कर रहे हैं. देश में तीन टीकों का ट्रायल हो रहा है जैसे ही वैज्ञानिको से मजूरी मिल जाएगी वैस ही उसका बड़ी मात्रा में उत्पादन हो जाएगा.

पीएम ने आगे बताया कि आज भारत में कोराना की एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन वैक्सीन्स इस समय टेस्टिंग के चरण में हैं, जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, उन वैक्सीन का बड़े पैमाने पर उत्पादन की जाएगा, और हर इंसान को कोरोना की वैक्सीन जल्द मिले उसका भी खाका तैयार किया जा चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here