पीएम मोदी ने ECOSOC 2020 के उच्च-स्तरीय खंड में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाषण दिया

0
243
Pm modi
पीएम मोदी

नई दिल्ली/ आशीष भट्ट। PM Narendra Modi Address to UN Today : आज पीएम मोदी ने ECOSOC 2020 के उच्च-स्तरीय खंड में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाषण दिया पीएम ने कहा शुरुआत से ही भारत ने संयुक्त राष्ट्र के विकास कार्यों और ECOSOC का सक्रिय समर्थन किया है, ECOSOC के पहले अध्यक्ष एक भारतीय ही थे. ECOSOC के एजेंडा को आकार देने में भारत ने भी योगदान दिया.

पीएम ने कहा हमारे 600,000 गांवों में पूर्ण स्वच्छता प्राप्त करके हमने पिछले साल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई. जब भारत एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में अपने 75 साल पूरे करेगा तब हमारा ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ कार्यक्रम 2022 तक प्रत्येक भारतीय के सिर पर एक सुरक्षित छत सुनिश्चित करेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा चाहे भूकंप, चक्रवात, इबोला संकट या कोई अन्य प्राकृतिक या मानव निर्मित संकट हो, भारत ने तेजी और एकजुटता के साथ जवाब दिया है. कोरोना के खिलाफ हमारी संयुक्त लड़ाई में हमने 150 से अधिक देशों में चिकित्सा और अन्य सहायता उपलब्ध करवाई है. संयुक्त राष्ट्र मूल रूप से द्वितीय विश्व युद्ध के उपद्रवों से पैदा हुआ था. आज महामारी के प्रकोप ने इसके पुनर्जन्म और सुधार के नए अवसर प्रदान किए हैं. आइए हम यह मौका न गंवाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here