LAC पर हिंसक झड़प के बाद PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

0
240

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में अलग-अलग पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे. इस बैठक में भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर चर्चा की जाएगी.

जवानों की शहादत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान- देश नहीं भूलेगा बलिदान

मंगलवार को भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प के दौरान भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए. इसी क्रम में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है कि 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ट्वीट में कहा गया, ‘भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. विभिन्न राजनीतिक दलों के अध्यक्ष इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे.’

आपको बता दें कि सोमवार रात को गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों और चीनी सेना के बीच झड़प हो गई. चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं. इस झड़प के दौरान चीन को भी काफी नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि चीनी सेना के कमांडिंग अफसर की भी मौत हो गई है. इसके साथ ही 35 से अधिक चीनी जवानों की मौत हुई या वो गंभीर रूप से घायल हैं. इस वजह से लद्दाख सीमा पर तनावपूर्ण माहौल है.

अब नहीं बचेगा चीन, भारत उठा सकता है ये कदम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here