PM मोदी ने युवाओं को दिया ऐप बनाने का चैलेंज, ड्रैगन को मिलेगा बड़ा झटका

0
324
PM modi
PM modi

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। 15 जून को गलवान घाटी में भारत चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भारत सरकार चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर चुकी है. जिसके चलते भारत ने चीन के 59 ऐप्स को बैन कर दिया है. इन सबके बीच पीएम मोदी अब ऐप्स के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुट गए हैं. उन्होंने शनिवार को कहा कि वह आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज लॉन्च करने जा रहे हैं. इसके चलते चीन को एक ओर बड़ा झटका लगने वाला है.

ये भी पढ़ें कानपूर मुठभेड़- योगी ने डीजीपी को दिए सख्त आदेश, विकास दुबे को पकड़ने के बाद ही कोई घर जाएगा

पीएम मोदी ने किया युवाओं को चैलेंज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारे युवा आगे आएं और ट्विटर, फेसबुक और टिकटॉक जैसे भारतीय ऐप बनाएं. मैं भी इन्हें ज्वॉइन करूंगा. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि आज मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए तकनीकी और स्टार्टअप कम्युनिटी के बीच अपार उत्साह है. इसलिए @GoI_MeitY और @AIMtoInnovate मिलकर इनोवेशन चैलेंज शुरू कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि अगर आपके पास कोई ऐसा प्रोडक्ट है या फिर आपको लगता है कि कुछ अच्छा करने का दृष्टिकोण और क्षमता है तो टेक कम्युनिटी के साथ जुड़ जाइए. प्रधानमंत्री मोदी ने लिंक्डइन पर अपने विचार रखे हैं.

ये भी पढ़ें PM मोदी का शांति संदेश- भगवान बुद्ध के आदर्शों को बताया चुनौतियों का समाधान

बता दें कि 15 जून की घटना के बाद मोदी सरकार चीन के खिलाफ काफी आक्रामक हो गई है. शुक्रवार को ही पीएम मोदी ने लेह का दौरा किया और बिना नाम लिए चीन पर हमला बोला. पीएम मोदी ने यहां पर जवानों का हौसला बढ़ाया. प्रधानमंत्री ने लेह में घायल जवानों से मुलाकात के दौरान कहा कि भारत न कभी झुका है और न ही झुकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here