भारत-चीन तनाव के बीच अचानक लद्दाख पहुंचे PM मोदी, जवानों से की बात

0
170
PM Narendra Modi Leh Visit
PM Narendra Modi Leh Visit

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। LAC (वास्तविक नियंत्रण रेखा ) पर चीन के साथ सीमा विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरे में प्रधानमंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद हैं. इस दौरे के दौरान पीएम मोदी ने सैनिकों से मुलाकात की है. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने सेना की तैयारियों का जायजा भी लिया है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी गलवन घाटी में चीनी सैनिकों को खदेड़ने वाले बहादुर सैनिकों से भी मुलाकात करेंगे.

कानपुर: अपराधियों से मुठभेड़ के दौरान एसपी समेत 8 पुलिसकर्मी हुए शहीद

आपको बता दे कि पीएम मोदी सुबह-सुबह नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पहुंच चुके हैं. वहां पहुंच कर उन्होंने सेना, वायुसेना और आईटीबीपी के अफसरों के साथ बातचीत की. ये भी जानते चले कि ये जगहा सिन्धु नदी के तट पर 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यह बेहद कठिन इलाकों में से एक है.

गौरतलब है कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन बाद में उनका दौरा टल गया. जिसके बाद सीडीएस रावत अकेले लेह के दौरे पर आने वाले थे, लेकिन पीएम मोदी ने अचानक लेह पहुंचकर सबको चौंका दिया है.

आतंकी बरसा रहे थे मौत, जवान ने बच्चे को बचाया, वायरल हो रही फोटो

बता दें कि 15 जून को दोनों सेनाओं के बीच हुए हिंसक झड़प के बाद भी वार्ता का दौरा लगातार जारी है. भारत व चीन के बीच जारी सैन्य तनाव को खत्म करने के लिए अभी तक तीन बार सैन्य स्तर पर और तीन बार कूटनीतिक स्तर की बातचीत हो चुकी है. हालांकि अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here