कृषि बिल पर पूरे विपक्ष का विरोध जारी, आज राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

0
157
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। किसान सुधार बिल सदन से भारी हंगामें के बाद पास हो चुके हैं, विपक्ष इस बिल का चौतरफा विरोध कर रही है, एक तरफ जहां विपक्ष इस बिल का भारी विरोध कर रहे हैं तो वहीं मोदी सरकार और अकाली को छोड़कर एनडीए के बाकी दल इसका समर्थन कर रहे हैं, विपक्ष इसे किसान विरोधी बता रही है तो वहीं मोदी सरकार इसे किसानों के हित बड़ा परिवर्तन मान रही है.

ये भी पढ़ें इस देश में अब शादी करने पर सरकार देगी 4.20 लाख रुपये, लेकिन ये हैं नियम

इस बिल को लेकर राज्यसभा में भारी हंगामा हुआ इतना ही नहीं अभी तक विपक्ष की पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं, बिल को लेकर सदन में हंगामा हुआ जिसके बाद आठ सांसदों को निलंबित कर दिया था. जिसके बाद से ही पूरे विपक्ष ने संसद के दोनों सदनों का बहिष्कार किया है. अब बुधवार शाम पांच बजे सारी विपक्षी पार्टियां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगी. सारी विपक्ष की पार्टियां राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगी और अपील करेंगी कि राष्ट्रपति कृषि बिल को वापस राज्यसभा में लौटा दें.

ये भी पढ़ें दुनिया के 100 प्रभावित लोगों में शामिल हैं PM Modi, पढ़ें क्या है खास

सारी पार्टियां एक

जहां एक तरफ इस बिल को लेकर सारी विपक्षी पार्टियां एक हो चुकी हैं, विपक्ष के साथ ही एनडीए की पुरानी सहयोगी पार्टी अकाली दल ने भी इसका विरोध किया है, यहां अकाली दल के कोटे से मंत्री बनीं हरसीमरत कौर बादल ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया, विपक्ष के साथ ही किसान भी इस बिल को लेकर सड़कों में हैं, कई जगह प्रशासन और किसानों के बीच झड़प भी देखने को मिली. खास कर हरियाणा और पंजाब के किसान इस बिल का विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें कोरोना को लेकर आज PM मोदी की 7 राज्यों के CM संग अहम बैठक, जाने आपके राज्य का क्या है हाल

मोदी सरकार ने पहले इस बिल को आसानी से पास करा लिया और देखते देखते यह बिल भारी हंगामें के बीच राज्यसभा से भी पास हो गया, इस बिल को लेकर कांग्रेस पहले ही 25 सितंबर से देशभर में आंदोलन की बात कह चुकी है और सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने की तैयारी में हैं, साथ ही उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी किसान बिल, बेरोजगारी को लेकर भारी विरोध कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here