केरल गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

0
173
pregnant elephant death case
pregnant elephant death case

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। केरल में गर्भवती हथिनी की मौत के मामले ने देश को झकझोर कर रख दिया है. हर तरफ अपराधियों को सजा दिलाने की आवाज उठ रही है. इसी के चलते के गर्भवती हथिनी की मौत के एक आरोपी को केरल में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. केरल के वन मंत्री के. राजू ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि केरल के पलक्कड में गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले गर्भवती हथिनी के मौत के मामले में तीन संदिग्धों से पूछताछ की गई.

नहीं थम रहा भारत में कोरोना संक्रमण, लगातार बढ़ रहें हैं कोरोना के मामले

दोषियों को सख्त सजा देने की उठी आवाज

केरल के साइलेंट वैली नेशनल पार्क की एक गर्भवती हथिनी को कुछ लोगों ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था. एक हफ्ते बाद 27 मई को मलप्पुरम में वेल्लियार नदी में हथिनी की मौत हो गई थी. इसके बाद आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि हथिनी गर्भवती थी. मामला सामने आते ही लोगों में गुस्सा फैल गया. केरल ही नहीं देश के हर कोने से दोषियों को सख्त सजा देने की आवाज उठी. जिसके बाद केरल सरकार ने जांच के लिए वन विभाग की विशेष जांच टीम गठित की है.

मुख्यमंत्री ने कहा दोषियों को जरुर होगी सजा

देश भर में इस घटना की निंदा कि जा रही है. लोगों के गुस्से के बीच केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने बुधवार को कहा था कि कोझिकोड से वन्यजीव अपराध जांच दल को इस मामले की पड़ताल की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि दोषियों को हर हाल में सजा होगी. बता दें कि हथिनी की पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार नदी में डूबने और ज्यादा पानी शरीर में जाने के कारण हथिनी के फेफड़े ने काम करना बंद कर दिया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के तहत ये भी सामने आया कि हथिनि के मुंह में धमाके के कारण उसका जबड़ा क्षतिग्रस्त हो गया था. जिसकी वजह से गर्भवति हथिनि को असहनीय दर्द हुआ. इतना ही नहीं बल्कि हथिनि उसके बाद कुछ खाने और पानी पीने में भी असमर्थ हो गई. अत्यधिक कमजोरी के बाद हथिनी नदी में चली गई और वहां डूबने से उसकी मौत हो गई.

World Environment Day 2020: आखि़र क्यों बनाया जाता है, जानिए कब हुई इसकी शुरुआत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here