Sunday, January 23, 2022
HomeकोरोनाCovid-19: अब बच्चों पर भी बरसा कोरोना का कहर, अमेरिकन सरकार चिंता...

Covid-19: अब बच्चों पर भी बरसा कोरोना का कहर, अमेरिकन सरकार चिंता में

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना का कहर बच्चों पर भी बरस रहा है. जिससे अमेरिका सरकार की चिंताएं और बढ़ गई हैं. यहां पर लगातार बच्चों में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. अमेरिकन अकादमी ऑफ़ पीरियाडिक (AAP) के रिसर्च के अनुसार हर रोज आने वाले केसेस में 15 फीसद सिर्फ बच्चों के कैसेज पाए जा रहे हैं.

लेकिन राहत की बात यह है कि आंकड़ों के मुताबिक करीब 2 फीसद से भी कम बच्चे कोविड-19 की वजह से अस्पताल भर्ती हुए और बच्चों की मौतों के मामले भी काफी कम देखने को मिल रहे हैं.

AAP के उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक कोरोना महामारी की शुरुआत से 5 अगस्त 2021 तक देश में करीब 3 लाख बच्चे कोविड-19 (Covid-19) से पॉजिटिव पाए गए हैं। जुलाई के बाद से यह आंकड़े और तेजी से बढ़े हैं.

मौजूदा समय में 12 वर्ष के करीब 60 फीसद बच्चों को पूरी तरह वैक्सीनेट कर दिया गया है. वहीं 70 फीसद बच्चों को कम से कम वैक्सीन की एक खुराक दे दी गई है. हालांकि, 12 वर्ष से नीचे बच्चों को वैक्सीन की खुराक नहीं दी जा रही है. जिस पर फाइजर कंपनी लगातार काम कर रही है.

आपको बता दें कि अमेरिका में बच्चों के लिए स्कूल खोला जा चुका है। लेकिन बच्चों में कोरोना संक्रमण की अधिकता देखकर अभिभावक अभी बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments