NIA ने केरल और बंगाल में की छापेमारी, अल कायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार, रच रहे थे बड़ी साजिश

0
304
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने केरल के एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में छापेमारी के दौरान नौ आतंकियों को गिरफ्तार किया है. ये आतंकी अलकायदा के बताए जा रहे हैं. एनआइए के अनुसार ये अलकायदा के आतंकी कश्मीर जाकर हथियारों की डिलीवरी करने की फिराक में थे.

ये भी पढ़ें सरकारी नौकरी के लिए यूपी में नहीं रहना होगा पांच वर्ष की संविदा में, पढ़ें पूरी खबर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की छापेमारी के दौरान केरल के एर्नाकुलम से 3 और बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये आतंकी दिल्ली समेत देश में कई अलग-अलग जगहों पर हमले की तैयारी में थे. इन आतंकियों के निशाने पर कई सुरक्षा प्रतिष्ठान भी थे. एनआइए ने बताया है कि गिरफ्तार हुए नौ आतंकियों में से अधिकतर लोगों की उम्र 20 वर्ष के आसपास है.

ये भी पढ़ें IPL2020 : आईपीएल का 13वां सीजन शुरू, इन दो टीमों के बीच होगा पहला मैच,पढ़ें इस बार क्या है खास

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बताया कि आतंकी साजिश को लेकर खुफिया सूचना मिलने के बाद इन पर निगाह रखी जा रही थी. जिसके आधार पर बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में छापेमारी की गई और इन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. एनआइए ने बताया, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन आतंकियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और दिल्ली समेत कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था. एनआईए ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों के पास से डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार सहित बड़े पैमाने पर अन्य सामान बरामद हुआ है. 

ये भी पढ़ें Google ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, लगाया यह आरोप, पढ़ें पूरी खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here