NHAI ने अयोध्या के सौंदर्यीकरण के लिए दिए 55 करोड़ों रुपए

0
335
अयोध्या

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) में अयोध्या के सौंदर्यीकरण के लिए 55 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी, स्वास्थ्य मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह तथा अन्य बड़े-बड़े हस्तियों के शामिल होने की संभावना है। इस अवसर पर एनएचएआई (NHAI) ने अयोध्या में सिविल वर्क के लिए 55 करोड़ रुपयों की मंजूरी दी है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि एनएचएआई मुख्यालय ने दो अलग-अलग टेंडर जारी किए हैं। जिसमें इंजीनियर, खरीद और निर्माण कार्य के लिए एक जगह 40 करोड़ रुपए और दूसरी जगह 15 करोड़ रुपए आवंटित किए जाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा – चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है

हालांकि, अब तक अयोध्या में 30 फीसद काम पूरा हो चुका है। इसी 29 जुलाई को अयोध्या अंडरपास के सौंदर्यीकरण के लिए अलग से टेंडर जारी किए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार इस दिन अयोध्या में दीपोत्सव मनाने की तैयारी है। इसके साथ ही देश भर में मंदिरों और घरों में दिए जलाए जाएंगे.

फ्रांस में हुआ कोविड-19 टेस्ट बिल्कुल मुफ्त, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किया आदेश

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को खुद तैयारियों का जायजा लिया। राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि पांच अगस्‍त को सड़क से लेकर आसमान तक निगरानी के इंतजाम होंगे। भूमि पूजन स्थल पर एसपीजी और सीआरपीएफ का कड़ा पहरा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here