नहीं माना नेपाल, अयोध्या की तरह नेपाल में राम मंदिर बनाने की तैयारी, पीएम ओली ने दिए निर्देश

0
939
नेपाल में राम का मंदिर

नई दिल्ली सुनैना गुप्ता। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अपने देश में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाने की बात कही है. उन्होने इससे पहले पिछले महीने नेपाल के ठोरी के पास राम का जन्मस्थान होने का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि राम का जन्मस्थान नेपाल में ही है. भारत सांस्कृतिक अतिक्रमण करते हुए गलत तथ्य के आधार पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या को राम का असली जन्मस्थान बता रहें है.

पीएम मोदी ने किसानों को दी बड़ी सौगात, 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए

प्रधानमंत्री ओली के इस बयान का भारत में विरोध हुआ था. नेपाल में भी राजनीतिक दलों और आम जनता ने विरोध किया था. खुद ओली की पार्टी के नेताओ ने उनके बयान का विरोध किया था. इसके बावजूद भी प्रधानमंत्री ओली ने बात नहीं मानी और उन्होंने अब इस स्थान पर भव्य राम मंदिर निर्माण की तैयारी करने का निर्देश दिया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, रक्षा क्षेत्र की 101 चीजों के आयात पर प्रतिबंध

बता दें कि प्रधानमंत्री ओली ने ठोरी के पास स्थित माडी नगरपालिका का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने को कहा है. साथ ही वहां के आस पास स्थानों का अधिग्रहण विकसित करने को कहा है. और राम के जन्मस्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण और राम, सीता और लक्ष्मण की बड़ी प्रतिमा स्थापित करने को कहा है. प्रधानमंत्री ओली ने इस दशहरे में रामनवमी के अवसर पर भूमिपूजन करते हुए मंदिर निर्माण का काम शुरु करने और दो साल के बाद फिर से राम नवमी पर मूर्ति का अनावरण करने के हिसाब से काम को आगे बढ़ाने की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here