नाग पंचमी 2020 : क्या आपको भी आते हैं सांप के सपने, जानिए किस बात का देते हैं संकेत

0
260
नाग पंचमी 2020

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। सावन माह शुरू होते ही त्यौहार का आना जाना शुरू हो जाता है. नाग पंचमी सावन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी को मनाया जाता है. सावन मास में आने वाले यह प्रमुख त्यौहार है. भविष्य पुराण के अनुसार इस दिन सांपों की पूजा और उन्हें दूध पिलाने से नाग देवता प्रसन्न होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने में सांप दिखाई देना किस बात का संकेत होता है?

क्या आपको पता है पूतना पिछले जन्म में कौन थी? आखि़र क्या रिश्ता है पूतना वध और मां के प्रेम का

कहते हैं कि यदि आप सपनों में किसी सांप को मारते हैं तो यह सपना भी शुभ माना जाता है. सपने में सांप को मारने का अर्थ यह है कि आप भविष्य में अपने किसी दुश्मन पर विजय प्राप्त कर लेंगे. या हो सकता है कि आने वाले समय में आपको कोई धन लाभ हो जाए. शस्त्रों के अनुसार सपने में नाग नागिन का जोड़ा देखना भी शुभ माना जाता है. किसी सांप के जोड़े को देखने का अर्थ यह माना जाता है कि आपने आपने कुल देवता ने दर्शन दिये हैं.

शुभ संकेत

अगर सपने में भूरे रंग का नाग दिखाई दे तो इसका मतलब है कि भविष्य में आपके पास धन आने वाला है। हरा सांप देखना इस बात का संकेत है कि आपकी जल्द नौकरी लगने वाली है। सपने में रंगीला सांप दिखाई दे तो इसका मतलब आप आने वाले समय में बड़े आदमी बनने वाले हैं। सपने में सफेद सांप देखना धन लाभ का संकेत है। सपने में पीला सांप देखना मतलब आपको अपना घर छोड़ना पड़ सकता है। आपके विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं.

अचानक कहां गायब हो गए सुभाषचन्द्र बोस, आज भी बना है मौत का रहस्य

अशुभ संकेत

इतना ही नहीं अगर आपको सपने में सांप के दांत देखाई देते हैं तो यह अशुभ माना जाता है. इसका मतलब यह है कि आपको अपने किसी रिश्तेदार या मित्र से हानि पहुंच सकती है. इसके अलावा सपने में सांप और नेवले की लड़ाई को भी अशुभ होता है. ये सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.
अगर आपको कोई काला नाग दिखाई देता है और उसकी आंखें बड़ी-बड़ी हो तो इसका मतलब आपके इष्ट देवता आपसे नाराज हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here