Wednesday, January 26, 2022
Homeखबर आपकीदेशMonsoon 2021: देश के उत्तरी भाग में बारिश हालात नाजुक, जन-जीवन अस्त...

Monsoon 2021: देश के उत्तरी भाग में बारिश हालात नाजुक, जन-जीवन अस्त व्यत

नई दिल्ली: देश के उत्तरी इलाके में नीचले इलाकों से लेकर ऊपरी इलाकों तक सब बुरी तरह प्रभावित हैे. कहीं जल-भराव तो कहीं पहाड़ दरकने की खबरें प्रतिदिन सुनाई देती हैं. देश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है.

स्काईमेट वेदर की वेबसाइट के अनुसार बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश बारिश हो सकती है. साथ ही गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, केरल, अंडमान सहित कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

पिछले 1 हफ्ते से देश के उत्तरी इलाके में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त है. लोगों को बारिश के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ रही है, तो वहीं उत्तराखंड के पहाड़ भी अपना प्रचंड रूप दिखा रहे हैं.

अभी हाल ही में मौसम विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में बसी यमुना भी खतरे के निशान को छू रही है. जिसके कारण दिल्ली के निचले इलाकों में बाढ़ आने की संभावना है. सरकार बाढ़ से निपटने की सारी तैयारियां करने में जुटी हुई है. हालांकि, निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया जा रहा है. साथ ही आवश्यकता अनुसार बाढ़ से निपटने के लिए सभी आवश्यक वस्तुएं एकत्र की जा रही हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments