राहुल गांधी के वीडियो पर मायावती ने राहुल को लिया आड़े हाथों

0
288
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/अशीष भट्ट। कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया परेशान है सभी देशों ने कोरोना को दूर भगाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का सहारा लिया है. जिसकी वजह से ग़रीब मजदूर काफी परेशान है. प्रवासी मजदूरों ने कई सौ किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर पूरी कर दी है, लोग अपने घर जाने के लिए तरस रहे हैं. जिसकी वजह से वह पैदल ही घर जाने को मजबूर हैं, ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रवासियों से बात की थी और उसका एक वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर उपलोड किया था.

उन्होंने अपनी वीडियों में पिछली बार के प्रवासी मजदूरों से बात चीत की भी क्लिप डाली, इसपर बसपा (Bahujan Samaj Party) सुप्रिमों मायावती (Mayawati) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आड़े हाथों ले लिया, और मायावती ने इस वीडियो को नाटक बताया है.

ये भी पढ़ें प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद, डीटेल भेजने पर पहुंचाया घर

मायावती (Mayawati) ने इस मामले पर कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए अपने निजी ट्वीटर हैंडल से लगातार 4 ट्वीट किए हैं. अपने पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा “आज पूरे देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण करोड़ों प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है उसकी असली कसूरवार कांग्रेस है क्योंकि आजादी के बाद इनके लम्बे शासनकाल के दौरान अगर रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गाँव/शहरों में की होती तो इन्हें दूसरे राज्यों में क्यों पलायन करना पड़ता?”

ये भी पढ़ें भारत को मिली WHO में बड़ी जिम्मेदारी, Dr Harsh Vardhan ने संभाला कार्यकारी बोर्ड अध्यक्ष का पद

वहीं अपने दूसरे ट्वीट में मायावती (Mayawati) ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए लिखा “वैसे ही वर्तमान में कांग्रेसी नेता द्वारा लॉकडाउन त्रासदी के शिकार कुछ श्रमिकों के दुःख-दर्द बांटने सम्बंधी जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह हमदर्दी वाला कम व नाटक ज्यादा लगता है। कांग्रेस अगर यह बताती कि उसने उनसे मिलते समय कितने लोगों की वास्तविक मदद की है तो यह बेहतर होता।”

मायावती (Mayawati) ने आक्रामक रूख अपनाते हुए आगे लिखा “साथ ही, बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकारें कांग्रेस के पदचिन्हों पर ना चलकर, इन बेहाल घर वापसी कर रहे मजदूरों को उनके गांवों/शहरों में ही रोजी-रोटी की सही व्यवस्था करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की नीति पर यदि अमल करती हैं तो फिर आगे ऐसी दुर्दशा इन्हें शायद कभी नहीं झेलनी पड़ेगी।”

ये भी पढ़ें रेल मंत्री का बड़ा बयान, रेलवे स्टेशनों के काउंटरों से टिकट बुकिंग होगी फिर से शुरू

उसके बाद मायावती (Mayawati) ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए लिखा “बीएसपी के लोगों से भी पुनः अपील है कि जिन प्रवासी मजदूरों को उनके घर लौटने पर उन्हें गाँवों से दूर अलग-थलग रखा गया है तथा उन्हें उचित सरकारी मदद नहीं मिल रही है तो ऐसे लोगों को भी अपना मानकर उनकी भरसक मानवीय मदद करने का प्रयास करें. मजलूम ही मजलूम की सही मदद कर सकता है.

ये भी पढ़ें अगर 25 मई से हवाई यात्रा करना चाहतें हैं तो इन बातों का रखें खास ध्यान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here