आज से मुम्बई में लोकल ट्रेन चालू, सिर्फ ये लोग कर सकते हैं यात्रा

0
213
indian Railway
indian Railway

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। कोरोना काल में बंद पड़ी ट्रेनों को अब राज्य सरकार ने चलाने का फैसला किया है. जिसमें मुम्बई की अब लोकल ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है. आज सुबह ही 5.30 बजे चर्चगेट से विरार के लिए पहली लोकल ट्रेन छोड़ी गई. वहीं सेंट्रल हार्बर लोकल ट्रेनों के जरिए करीब 1.25 लाख यात्री आज से यात्रा कर सकते हैं. वेस्‍टर्न रेलवे (WR) विरार और दहानू रोड के बीच 8 जोड़ी सहित उपनगरीय सेवाओं के लिए 73 जोड़ी ट्रेनें चलाएगी. वेस्‍टर्न रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने अपने चयनित उपनगरीय सेवाओं डब्ल्यूआर (WR), सीआर(CR) को फिर से शुरू करने का फैसला किया है. यह सभी ट्रेनें 15 मिनट के अंतराल में सुबह 5.30 बजे से रात के 11.30 बजे तक चलेगी.

यात्रियों के लिए नियम

यह लोकल सेवा सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए उपलब्ध हैं. इन यात्रियों के पास इनका ईडी कार्ड होना अनिवार्य है. यात्री बिना ई कार्ड स्टेशन के परिसर में प्रवेश नहीं कर सकते। सामान्य यात्रियों के लिए लोकल ट्रेनों की सेवाएं अभी बंद हैं.

कोरोना से मुम्बई में हाहाकार

मुम्बई में कोरोना से पीड़ितों की संख्या 56,740 हो गई है, तथा राज्य में संक्रमितों की संख्या 1,07,958 हो चुकी है पर संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रहा. पूरे राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,950 हो चुकी है तथा इलाज के बाद कोरोना वाइरस से 50,978 लोग ठीक भी हुए हैं. इन आंकड़ों को देखने के बाद देश तथा राज्यों की नाज़ुक स्थिति समझ में आती है तथा वैक्सीन के इंतजार के अलावा अभी किसी के पास कोई और विकल्प नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here