क्या आप सपना चौधरी का असली नाम जानते हैं? उनकी मां ने किया खुलासा

0
522
sapna choudhary
sapna choudhary

नई दिल्ली /दीक्षा शर्मा। सपना चौधरी का नाम तो आपने सुना ही होगा, आखिर उन्हें कौन नहीं जानता? करोड़ो दिलों में राज करने वाली हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी काफ़ी मशहूर हैं. सपना चौधरी अपनी जबरजस्त अदाओं के लिए भी जानी जाती है. उनके गाना हो या डांस हमेशा सुपर हिट जाता हैं. इसके अलावा सपना चौधरी हिंदी गानों में भी कदम रख चुकी हैं. वह अपने फैंस के लिए भी सोशल मीडिया में काफी अपडेट रहती हैं. लेकिन आज हम आपको सपना चौधरी से जुड़े एक ऐसे रहस्य के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे. क्या आपको पता है सपना चौधरी इनका असली नाम नहीं है.

बिग बॉस11 की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं

आपको बता दें कि हरियाणा की सिंगर और डांसर सपना चौधरी बिग बॉस सीजन 11 की
कंटेस्टेंट रह चुकी हैं. घर में वे 8 हफ्ते रहीं और हर हफ्ते वो नॉमिनेट हुए. उनकी फनफॉलोइंग काफ़ी बढ़ भी गई थी. उनके चाहने वाले और देशवासी उन्हें घर में काफी पसंद रहे थे. घर के लोग भी उन्हें काफी समझदार कंटेस्टेंट मानते थे.

सपना चौधरी नहीं है असली नाम

करोड़ों लोगों के दिलों की धड़कन सपना चौधरी का असली नाम ये नहीं है. उनकी मां नीलम चौधरी ने बताया कि सपना का असली नाम सुष्मिता है, जो उनकी बुआ ने रखा था. एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने 1994 में फेमिना मिस इंडिया और 1995 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीती थी. फिर वह काफी फेमस हो गई, उसकी इसी मशहूरियत को देखते हुए सपना की बुआ भी चाहती थी कि सपना चौधरी भी अपनी ज़िन्दगी में मशहूर हो, उनको सब जाने. इसी को देखते हुए सपना चौधरी का नाम सु​ष्मिता रख दिया, लेकिन उनके घर वालों ने स्कूल से पहले हमने उसका नाम बदल दिया.

आखि़र क्यों बदला नाम?

नीलम चौधरी बताती है कि सपना का नाम इसलिए बदला, क्योंकि वे चाहती थी सपना सुष्मिता सेन से भी आगे जाए और खूब नाम कमाए. इसलिए सपना के नाम से ही उसका स्कूल में दाखिला कराया, तब से वह सपना चौधरी है. सपना की शुरूआती शिक्षा रोहतक से हुई, क्योंकि वहां उसके पिता एक निजी कंपनी में काम करते थे. लेकिन 2008 में वे हम सभी को छोड़कर चले गए तो सभी की ​जिम्मेदारी सपना पर आ गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here