बॉलीवुड के किंग खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में पूरे हुए 28 साल

0
143

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। बॉलीवुड के बादशाह किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान की आज ही के दिन 25 जून को पहली फिल्म दीवाना साल 1992 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म में शाहरुख खान ने दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री दिव्या भारती के साथ काम किया था. अपनी पहली ही फिल्म के लिए शाहरुख खान को बेस्ट मेल डेब्यू फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में 28 साल पूरे हो चुके है. शाहरुख खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में तीन दशक पूरे हो चुके है.

ये भी पढ़ें 24 जुलाई को रिलीज होगी हॉटस्टार डिजनी पर सुशांत की आखरी फिल्म दिल बेचारा

शाहरुख खान फिल्म दीवाना के लिए नहीं थे पहली पसंद

शाहरुख खान फिल्म दीवाना के लिए पहली पसंद नहीं थे. दीवाना फिल्म के लिए अरमान कोहली को रोल दिया गया था. लेकिन अरमान कोहली की डायरेक्टर राज कंवर के साथ अनबन होने के वजह से फिल्म छोड़ कर चले गए थे. जिसकी वजह से फिर इस फिल्म में शाहरुख खान को लिया गया था. फिल्म ब्लाकबस्टर साबित हुई और शाहरुख ने इसके बाद फिर कभी पीछे मुंड़कर नहीं देखा. हालाकि बॉलीवुड के किंग खान ने अपनी जर्नी की शुरुआत टेलीविजन से करी थी. फौजी, दिल दरिया, सर्कस जैसे सीरियल्‍स से उन्‍होंने अपनी पहचान बनाई थी.

आपको बता दे कि शाहरुख की फिल्म दीवाना साल 1992 में आईं थीं लेकिन इस फिल्म को अभी तक शाहरुख खान ने नहीं देखा है. इसके पीछे की कहानी शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताई थी उनका कहना है कि वह अपनी पहली और आखिरी फिल्म नहीं देखेंगे.

ये भी पढ़ें सुशांत की मौत के बाद नेपोटीज्म की बेहस में मनोज बाजपेई हुए शामिल

बॉलीवुड के किंग को सोशल मीडिया पर मिल रही बधाइयां

शाहरुख खान के फैन्स भी लगातार सोशल मीडिया पर किंग खान को बधाई दे रहे हैं. छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर आए शाहरुख देखते ही देखते कब ‘किंग ऑफ रोमांस’ बन गए दर्शकों को पता ही नहीं चला. फैंस का तो यह भी मानना है कि शाहरुख खान ही बॉलीवुड के किंग हैं और हमेशा रहेंगे। इस कामयाबी को हासिल करने के लिए उन्हें कभी किसी गॉडफादर की जरूरत नहीं पड़ी. वो बिना किसी गॉडफादर के ही 28 सालों से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. और आगे भी करते रहेंगे. शाहरुख खान के फैंस दीवाना फिल्म के 28 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं फैन ने ट्विटर पर #28GoldenYearsOfSRK भी ट्रैड करा दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here