Saturday, January 29, 2022
Homeखबर आपकीराज्यKejriwal Sarkar New Liquor Policy: अब दिल्लीवालें कर सकेंगे 21 साल की...

Kejriwal Sarkar New Liquor Policy: अब दिल्लीवालें कर सकेंगे 21 साल की उम्र में पावरी, दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने अवैध शराब का धंधा रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया हैं. दिल्ली सरकार ने एक्साइज पॉलिसी में कई बड़े बदलाव किए हैं. अब दिल्ली में शराब की दुकाने सरकार के हाथ में नहीं होगी यानी शराब की दुकाने अब सरकार नहीं चलाएगी और ना ही सरकारी ठेके होंगे. इसके अलावा राज्य सरकार ने शराब पीने की उम्र भी 25 साल के घटाकर 21 साल कर दी है.

राजधानी दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई आबकारी नीति का ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में शराब माफिया पर शिंकजा कसने के लिए सरकार ने नई नीति बनाई  है. दिल्ली में शराब वितरण को समान बनाया जाएगा. इसके लिए जहां शराब की दुकानें अधिक हैं वहां से हटाकर उन्हें उन इलाकों में खोला जाएगा जहां शराब की दुकानें नहीं हैं. उन्होनें आगे कहा कि आज की तारीख में दिल्ली में जितनी शराब की दुकानें हैं, उतनी ही रहेंगी यानी अब शराब की नई दुकानें नहीं खोली जाएंगी. बता दें कि दिल्ली में अभी कुल 850 शराब की दुकानें हैं. जिसमे 60% सरकारी और 40% प्राइवेट हैं.

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली में शराब पीने और खरीदने की उम्र में कटौती की मांग बहुत लंबे समय से चली आ रही है. इसलिए अब दिल्ली में शराब पीने की उम्र उत्तर प्रदेश के नोएडा के बराबर कर दी गई है. यानी दिल्ली में अभी तक शराब खरीदने की उम्र 25 साल है, जिसे घटाकर अब 21 साल कर दिया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments