JIO और GOOGLE साथ मिलकर करेंगे सस्ते 5G स्मार्टफोन को लांच

0
302
5 G smart phone

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। Reliance JIO ने अपनी 43वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में 5G स्मार्टफोन को लेकर बड़ी घोषणा की. JIO कंपनी ने Google के साथ एक बड़ा समझौता किया है, जिसमें Google और JIO साथ मिलकर भारत में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे. मुकेश अंबानी ने कहा है कि JIO एंड्राइड आधारित स्मार्टफोन तैयार करने में जुटी हुई है, पर इसमें Google का अहम योगदान है. JIO भारत को 2G मुक्त बनाकर 5G स्मार्टफोन को अफॉर्डेबल प्राइस में भारत में लाएगी. Reliance jio का दावा है कि उन्होंने 5G नेटवर्क को भारत में स्थापित कर लिया है. इस प्रक्रिया में JIO ने कई स्टार्टअप कंपनीज का सहारा लिया है.

ये भी पढ़ें जबरदस्त फिचर के साथ भारत में हुआ लॉन्च हुआ RealMe c11

आपको बता दें कि हाल ही में Google ने भारत में 75000 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है. इसी कारण से Google ने JIO के साथ समझौता करके 5G नेटवर्क को इंडिया में लाने का बेड़ा उठाया है. इसके अलावा Google ने Jio में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किया है जिसके बदले उसे 7.7 फीसदी होगी हिस्सेदारी मिलेगी.

ये भी पढ़ें RedMi note9 pro Max की आज Amazon पर सेल है, फिचर जानिए

वार्षिक आम बैठक (AGM) में यह भी घोषणा की गई कि देश में Jio के 4G फोन Jio Phone और Jio Phone 2 ने बिक्री के क्षेत्र में एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. लॉन्च के बाद से अब तक इन दोनों Jio फोन्स के 100 मिलियन यूनिट सेल हो चुके हैं. जो कि अपने आप में ही एक बड़ा रिकॉर्ड है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here