देश में दोबारा से हो सकते हैं आईपीएल (IPL) – सौरभ गांगुली

0
337

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। गुरुवार को BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि देश में आईपीएल (IPL) दोबारा से हो सकते हैं. इस साल आईपीएल (IPL) 29 मार्च को होने थे पर कोरोना वायरस के कारण मैचों को स्थगित कर दिया गया। पर अब बीसीसीआई (BCCI) इस पर विचार कर रही है कि मैच कब और कैसे करवाए जाएं? बीसीसीआई (BCCI) के मुताबिक अगर आईसीसी (ICC) टी-20 वर्ल्ड कप (T20- World Cup) मैच रद्द करता है तो भारत में आईपीएल (IPL) होने की ज्यादा संभावना है. बीसीसीआई (BCCI) के मुताबिक आईपीएल (IPL) अक्टूबर या नवंबर के महीने में हो सकता है.

फैंस चाहते हैं कि आईपीएल हो
हर साल की तरह इस साल भी फैंस आईपीएल (IPL) का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे पर इस महामारी की वजह से उनका सारा उत्साह मिट्टी में मिल गया. खिलाड़ी तथा विदेशी खिलाड़ी सभी आईपीएल (IPL) के लिए उत्साहित होते हैं और इस खेल को देश में एक पर्व की तरह मनाया जाता है. शायद अब इन खिलाड़ियों को मैदान में आने का मौका मिल जाए. अगर इस बार आईपीएल (IPL) होते हैं तो शायद फैंस स्टेडियम में लाइव क्रिकेट देखने का आनंद न उठा पायें। बीसीसीआई (BCCI) अगर आईपीएल (IPL) करता है तो वो बिना दर्शकों के होगा.

IPL

राज्य क्रिकेट संघों के लिए SOP

बीसीसीआई (BCCI) राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट के साथ साथ राज्यों में बने हुए संघों पर भी अपनी पूरी नजर बनाए हुए हैं. वह राज्य क्रिकेट संघ के लिए Covid-19 मानक आपरेशन प्रकिया (SOP) विकसित करने की प्रक्रिया में है. वे राज्यों में क्रिकेट टूर्नामेंट कराने और प्रतियोगिताओं को रखने के विषय में लगातार चर्चा कर रहे हैं. जल्द ही राज्य स्तर पर भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here