रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की गलवान विवाद पर आज हाई लेवल मीटिंग, CDS समेत तीनों सेना प्रमुख शामिल

0
291
RAJNATHSINGH
RAJNATH SINGH

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज भारत-चीन तनाव को लेकर बैठक कर रहे हैं. खास बात ये है कि इस बैठक में तीनों सेना के प्रमुखों के अलावा सीडीएस बिपिन रावत शामिल होंगे. मीटिंग में लद्दाख में जमीनी हालात की पूरी समीक्षा और एलएसी के साथ तैयारियों का जायजा लिया जाएगा. बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इससे पहले भी तीनों सेना प्रमुखों के साथ इस मसले पर बैठक कर चुके हैं. लद्दाख में भारत-चीन सेना के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद जल, थल और वायुसेना पूरी तरह से अलर्ट पर हैं. तीनों सेनाओं को अलर्ट पर रहने का फैसला रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ आर्मी डिफेंस (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों की हुई बैठक में 18 जून को लिया गया था.

आपको ये भी बताते चले कि वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया कह चुके हैं कि हम किसी भी कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे. हमारे क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य यह बताता है कि हमारे सशस्त्र बल हर समय तैयार और सतर्क रहते हैं. लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर छोटी सी सूचना पर हम हालात को संभालने के लिए तैयार हैं.

भारत-चीन की हिंसक झड़प के बाद तनाव की स्थिति बड़ गई है. जिसके चलते किसी सेना से लेकर वायुसेना अलर्ट पर है. बुधवार की देर रात को वायुसेना प्रमुख RKS भदौरिया ने लेह एयरबेस का दौरा किया था. वायुसेना इस वक्त लेह-लद्दाख इलाके में अलर्ट पर है. ऐसे में इस बैठक की अहमियत काफी अधिक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here