इनका बॉलीवुड में नहीं था कोई गॉडफादर, आज हैं सफल अभिनेता, देखें लिस्ट

0
247

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। बॉलीवुड में भी कई ऐसे सुपरस्टार्स है जिन्होंने अपनी काबिलियत, प्रतिभा से अपने दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई है. वो किसी सुपरस्टार के बच्चे नहीं है. हालांकि मेहनत सुपरस्टार के बच्चों को भी करनी पड़ती है लेकिन उनसे कई ज्यादा मेहनत आउटसाइडर्स को करनी पड़ती है. आउटसाइडर्स का कोई गॉडफादर नहीं होता. इन सुपरस्टार्स की प्रतिभा प्रशंसा के लायक है, और कोई भी इनकार नहीं कर सकता कि वे स्टार किड्स से बेहतर कलाकार हैं. तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अपनी काबिलियत से बॉलीवुड में जगह बनाई है

  • अक्षय कुमार
    बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को कौन नहीं जानता. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार का कोई गॉडफादर नहीं है. अक्षय ने बॉलीवुड में जो भी आज अपना मुकाम हासिल किया है वो सब उनकी मेहनत का ही नतीजा है. उनकी खुद की मेहनत के वजह से ही आज उनके फैंस उन्हें खिलाड़ी के नाम से जानते है. अक्षय ने फिल्म इंडस्ट्री को बहुत योगदान दिया है और आज भी बेहद अच्छी तरह से काम कर रहे है. बता दें कि अक्षय कुमार की पहली फिल्म 25 जनवरी 1991 में रिलीज़ हुई थी और इस साल यानी के 2020 में अक्षय को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 29 साल पूरे हो गए है. अक्षय कुमार एक्टर और प्रोड्यूसर के साथ साथ अब सिंगर भी बन चुके हैं. अक्षय ने मिशन मंगल, केसरी और हाउसफुल 4 जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी है.
  • शाहरुख खान
    बॉलीवुड का किंग खान यानी शाहरुख खान. शाहरुख़ खान अगर अभिनेता न होते तो वह आज एक एथलीट होते क्योंकि फिल्मों में आने से पहले शाहरुख़ पूरी तरह से खेल में शामिल थे. उन्होंने कहा था की एक बुरी चोट ने उनके खेल के करियर को ख़त्म कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुवात की. शाहरुख़ सबसे पहले टीवी सीरियल फौजी में नज़र आये थे. उन्होंने यह भी कहा कि “एक शाम, जब मैं बांद्रा में सड़क के किनारे वह बिरयानी खा रहें थे तभी निर्माता विवेक वासवानी मुझसे टकराए और अगले दिन वह मुझे जीपी सिप्पी के पास ले गया, और मैंने एक दिन में पाँच फ़िल्में साइन कीं.
  • रणवीर सिंह
    रणवीर सिंह उन अभिनेताओं में आते है. जिन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले ही काफी स्ट्रगल किया था और उसके बाद अपनी प्रतिभा से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. रणवीर सिंह को सबसे पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ मिली थी. और उससे पहले उन्होंने कई विज्ञापनों, म्यूजिक वीडियो आदि के लिए ऑडिशन भी दिए है. अपनी पहली फिल्म के बाद रणवीर सिंह इंडस्ट्री को कई बैक टू बैक हिट फिल्में दी है ऑर्र आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में टॉप पर रहते है. आखिरकार रणवीर सिंह के लिए भी इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं था उन्होंने खुद अपनी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है.
  • नवाजुद्दीन सिद्दकी
    रात अकेली है में अपने अभिनय से सबका दिल जीतने वाले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दकी जो अपने अभिनय कौशल के लिए जाने जाते है. नवाजुद्दीन ने आमिर खान अभिनीत फिल्म “सरफ़रोश” में एक छोटी भूमिका के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. नवाजुद्दीन साल 2004 में मुंबई आए थे और वो समय उनके लिए बेहद बुरा समय था उनके पास किराया देने तक के पैसे नहीं थे. लेकिन जब नवाजुद्दीन की फिल्म “गैंग्स ऑफ़ वासेपुर” आई, तब वह काफी पॉपुलर हो गए और उन्हें दर्शकों द्वारा पहचाना गया. गैंग्स ऑफ़ वासेपुर फिल्म नवाजुद्दीन के लिए एक मिल का पत्थर साबित हुई थी. दुनिया अब उन्हें उनके हुनर के वजह से पहचानती है.
  • आयुष्मान खुराना
    आयुष्मान ने 2004 में रियलिटी टेलीविजन शो एमटीवी रोडीज का दूसरा सीज़न जीता और एंकरिंग करियर में कदम रखा. पत्रकारिता में स्नातक और स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उनकी पहली नौकरी बिग एफएम, दिल्ली में एक रेडियो जॉकी की थी। रेडियो पर उन्होंने बिग चाय – मान ना मान, मैं तेरा आयुष्मान शो की मेजबानी की और 2017 में इसके लिए यंग अचीवर्स पुरस्कार भी जीता. वर्ष 2015 में, उन्होंने अपनी आत्मकथात्मक “Cracking the Code – My Journey To Bollywood” को प्रकाशित किया, जो कि उनके संघर्ष और सफलता की राह को दर्शाती है. आयुष्मान खुराना आज के युग में प्रसिद्ध एक्टर और सिंगर दोनों है. यह मुकाम उन्होंने अपने दम पर बनाया है उनके लिए इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here