Happy Birthday Narendra Modi : पीएम मोदी के 70वें बर्थ डे पर बधाई देने वालों का लगा तांता, देखिए किसने क्या लिखा

0
347
Happy Birthday Narendra Modi
Happy Birthday Narendra Modi

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। Happy Birthday Narendra Modi भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने पूरे सप्ताह सेवा सप्ताह के तौर पर मनाया है, पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है, राष्ट्रपति से लेकर भारत के आम वासी भी पीएम को बधाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें क्या भारत में अपने चरम पर पहुंचा कोरोना, अब एक दिन में आए 78 हज़ार से ज्यादा मामले

पीएम के जन्मदिन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं, आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है। मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी। दशकों से अपने अधिकारों से वंचित देश के गरीबों को घर, बिजली, बैंक खाता और शौचालय देना हो या उज्ज्वला योजना से गरीब माताओं के घर गैस पहुँचाकर उन्हें सम्मानपूर्ण जीवन देना हो, यह सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के अटूट संकल्प और मजबूत इच्छाशक्ति से ही सम्भव हो पाया है।

ये भी पढ़ें जनवरी 2021 तक भारत में आ सकती है कोरोना वैक्सीन, कितने की मिलेगी, कैसे मिलेगी, यहां जाने

अमित शाह ने आगे कहा कि,एक मजबूत, सुरक्षित, आत्मनिर्भर भारत के लिए अपने जीवन का क्षण-क्षण खपा देने वाले ऐसे महान नेता नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में माँ भारती की सेवा करने का अवसर मिलना बहुत ही सौभाग्य की बात है। मैं देश के करोड़ों लोगों के साथ मोदी जी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूँ।

वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं, (Happy Birthday Narendra Modi) भारत को उनके सूक्ष्म नेतृत्व, दृढ़ विश्वास और निर्णायक कार्रवाई से काफी फायदा हुआ है, वह गरीबों और हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं।

वहीं भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर विश्वपटल पर ‘भारतवर्ष’ के मान-सम्मान को बढ़ाने वाले जननायक, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं। व्यक्ति निर्माण से लेकर राष्ट्रनिर्माण के लिए समर्पित आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अंत्योदय से राष्ट्रोदय की संकल्पना को साकार करते यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, प्रभु श्री राम की कृपा से आप,इसी प्रकार ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के दिव्य ध्येय की ओर बढ़ते हुए माँ भारती को गौरवभूषित करते रहें। दीर्घायुरारोग्यमस्तु। सुयश: भवतु।

ये भी पढ़ें पीएम मोदी की ‘मन की बात’, जाने पीएम की बड़ी बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here