Hajj Yatra : अब बिना परमिट के हज में यात्रा करना प्रतिबंधित

0
212

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए सऊदी अरब सरकार ने हज यात्रा पर बिना परमिट अंदर जाने से प्रतिबंध लगाया है, एक रिपोर्ट के अनुसार कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए सऊदी सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए हज के सीजन में यात्रियों के लिए यह कदम उठाया है। गर्ल्स न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार रविवार को मक्का में सुरक्षा नियंत्रण केंद्र मीना मुजदिलफा और अराफात के पवित्र स्थानों में प्रवेश बिना अनुमति के नहीं होगा।

Assam Flood : प्रकृति ने बेजुबानों की हत्या, अब तक 96 जानवरों की मौत

सऊदी अरब सरकार ने नियमों को तोड़े जाने पर सजा का प्रावधान भी रखा है। जिसमें अगर कोई नियम तोड़ता है, तो उसे 10,000 सऊदी रियाल का दंड भी भुगतना होगा। सऊदी अरब ने घोषणा की है कि इस वर्ष 70% यात्री प्रवासी होंगे। वहीं 30% यात्री सऊदी के होंगे। भाग लेने वालों की संख्या करीबन 10,000 पर निर्धारित की गई है।

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण की तारिख तय, पीएम मोदी को भेजा न्योता

हज और उमराह सऊदी मंत्रालय में कहा गया है कि इस बार कोरोना संकट को देखते हुए इन सभी एतियातों को बरतना जरूरी है, और इस बार हज की यात्रा के लिए यात्रियों का चयन भी जरूरी है। हालांकि हर साल 20 लाख से अधिक मुसलमान हज करने आते हैं। सऊदी अरब ने कहा है कि कोरोना वायरस को देखते हुए हमें इन कानूनों का सख्ती से पालन करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here