Gulabo Sitabo : एक नॉर्मल लड़की कैसे बन गई आयुष्मान खुराना की हीरोइन.

0
235

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। सिनेमाघरों के लॉक डाउन के दौरान सीधे पर्दे पर रिलीज़ होने वाली पहले फीचर फिल्म गुलाबो सिताबो 12जून, शुक्रवार को आ चुकी है. फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में अपना डेब्यू कर रही है पूर्णिमा शर्मा(फौजिया) इस फिल्म में आयुष्मान खुराना की चतुर गर्लफ्रेंड का अभिनय कर रही हैं. उत्तर प्रदेश की इस लड़की का फिल्मी दुनिया से कोई वास्ता नहीं था. अपने कॉलेज में पढ़ते-पढ़ते ही उन्हें ये फिल्म कैसे मिली ये अपने आप में फिल्मी दास्तान है.
दरअसल, उत्तर प्रदेश के शहर बरेली से जुड़े कस्बे मढ़ीनाथ की रहने वाली पूर्णिमा का फिल्म इंडस्ट्री से कोई से कोई नाता नहीं है. वो एक मध्यम वर्गीय परिवार की लड़की हैं, लेकिन अभिनेत्री बनने के सपने देखती थी. इसीलिए पूर्णिमा ने रंगमंच का सहारा लिया और वो खंडेलवाल कॉलेज से बी ऐड करते करते रंगमच से जुड़ीं.

आखिर कैसे बनीं आयुष्मान की हीरोइन?

नाटकों में काम करते-करते उन्हें 2018 में लखनऊ के भारतेन्दु नाटक अकादमी में एडमिशन मिल गया. यहीं पर उन्हें गुलाबो सिताबो के ऑडिशन में जाने का मौका मिला. करीब 100 लड़कियों के ऑडिशंस के बीच कास्टिंग डायरेक्टर मोहम्मद सैफ ने उन्हें चुना. इसके बाद फिल्म के मुख्या कास्टिंग डायरेक्टर जोगी मलंग को भी उनका ऑडिशन अच्छा लगा. उसके बाद फिल्म की बाकी टीम ने ऑडिशन को अप्रूव किया और इस तरह पूर्णिमा ‘गुलाबो सिताबो’ की फौजिया बन गई.
चूंकि फिल्म की शूटिंग लखनऊ में ही थी इसलिए पढ़ाई के साथ पूर्णिमा की शूटिंग भी हो गई. कहा जा रहा है कि अब जब फिल्म रिलीज हुई है उनका भारतेन्दु अकादमी से कोर्स भी खत्म हो गया है.

खूब हो रही है अभिनय की तारीफ़

वैसे तो फिल्म में पूर्णिमा के ज्यादा सीन्स नहीं हैं. लेकिन आयुष्मान के साथ जितने भी सीन्स में वो दिखी हैं, उन्होंने वो सब बहुत ख़ूबसूरती के साथ निभाएं हैं. साथ ही वो काफी मजेदार भी हैं. लखनऊ की एक तेज-तर्रार मुस्लिम लड़की का किरदार पूर्णिमा ने बखूबी निभाया है. चूंकि वो लखनऊ में पढ़ी हैं इसीलिए लहजा भी उन्होंने बखूबी पकड़ा है और रंगमच से जुड़े होने की वजह से अभिनय में सहजता है.
उनका फिल्म का एक डायलाग ‘हमें पता नहीं था कि इतने गरीब हैं आप’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है और उस पर ढेरों मीम भी बन रहे हैं. पूर्णिमा के होम टाउन बरेली और लखनऊ में उन्हें फिल्म की रिलीज के बाद काफी सराहना मिल रही है. खासकर भारतेन्दु अकादमी से जहां से ढेर सारे कलाकार जैसे नवाजुद्दीन और राजपाल यादव जैसे कलाकारों ने अभिनय की पढ़ाई की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here