Google ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, लगाया यह आरोप, पढ़ें पूरी खबर

0
257
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/दीक्षा शर्मा। अगर आप patym ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो हो सकता है यह खबर आपको परेशान करे सकती है. सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट और फाइनैंशल सर्विस ऐप Paytm को Google Play Store से हटा दिया गया है.  गूगल प्ले स्टोर से अभी पेटीएम के मुख्य ऐप को रिमूव कर दिया गया है जबकि दूसरे ऐप्स जैसे Paytm for business, Paytm Mall, Paytm Money आदि मौजूद हैं. Patym ऐप के अलावा गूगल प्ले से Paytm First ऐप को भी हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें कृषि बिलों पर छिड़ा विवाद, मायावती ने केंद्र पर हमला कर कह दी बड़ी बात

अब यूजर्स इस ऐप का डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं. आपको बता दें कि Paytm को केवल Google Play Store से ही हटाया गया है, लेकिन अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो App Store यह ऐप अभी मौजूद हैं. हालांकि, अगर आप पहले से ही paytm इस्तेमाल करते हैं और आपके फोन में मौजूद है तो अभी भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें हरसिमरत कौर ने दिया मोदी कैबिनेट से इस्तीफ पढ़ें क्या है पूरा मामला

Google Play Store से Paytm को रिमूव करने के बाद Paytm ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यूजर्स को जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि ‘प्रिय पेटीएम यूजर्स, पेटीएम ऐंड्रॉयड ऐप अभी डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है. बहुत जल्द यह दोबारा उपलब्ध होगा. आपका पूरा पैसा पूरी तरह सुरक्षित है, और आप पेटीएम ऐप को पहले की तरह ही इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें कौन से हैं वो बिल जिस पर किसान कर रहें हैं विरोध, यहां जानिए पूरी डिटेल

गूगल ने पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा है कि हम ऐसे एप को जगह नहीं दे सकते जो ऑनलाइन कैश वाले गेम्स, जुए या सट्टा का आयोजन करते हों. पेटीएम ‘PayTM First Games’ के ज़रिए पैसे जीतने का दावा करती है. शुक्रवार को गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में अपनी गैंबलिंग पॉलिसी को हाइलाइट किया जिसके मुताबिक, ऐप डिवेलपर्स को जुआ या सट्टे की इजाजत नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here