Forbes ने जारी की विश्व के टॉप 10 अमीर लोगों की सूची, भारत से ये हैं शामिल.

0
275

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। Forbes हर साल विश्व के टॉप 10 अमीर लोगों के नाम घोषित करती है, इस बार भी Forbes ने विश्व के 10 सबसे ज्यादा अमीर लोगों के नाम की घोषणा की है उस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी शामिल हैं. Forbes ने मुकेश अंबानी को 9 वें स्थान पर रखा है यानी विश्व के 10 सबसे अमीर इंसानों नें भारत के मुकेश अंबानी 9वें स्थान पर हैं. मुकेश अंबानी Forbes की अरबपतियों की रियल टाइम लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं. आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत शुक्रवार को 1788 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर तक पहुंच गई थी साथ ही साथ जियो प्लेटफॉर्म्स में हाल में आए भारी निवेश की वजह से 63 वर्षीय मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति साढ़े 64 अरब डॉलर के करीब पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें राज्यसभा : BJP हुई और ताकतवर, जानिए 19 सीटों पर जय पराजय

Forbes के 10 सर्वाधिक अमीर इंसानों में पहले नंबर पर अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस हैं. जेफ के पास करीब 160 अरब डॉलर की संपत्ति है. दूसरे स्थान पर इक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स का स्थान आता है, बिल गेट्स के पास कुल 108.7 अरब डॉलर की संपत्ति है. तीसरे नंबर पर फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट और उनका परिवार है इनके पास 103.2 अरब डॉलर की संपत्ति है.

चौथे नंबर पर फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग हैं इनकी संपत्ति 87.9 अरब डॉलर है, साथ ही मार्क सबसे कम उम्र के भी हैं, अभी जुकरबर्ग की उम्र 36 साल है. पांचवें स्थान पर वारेन बफेट हैं. बफेट की कुल संपत्ति 71.4 अरब डॉलर है.

ये भी पढ़ें नोर्मल डिलिवरी के लिए करने चाहिए ये योगासन

आपको बता दें कि दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की सूची में अमेरिकी उद्योगपतियों का दबदबा है. टॉप 10 लोगों में से सात लोग अमेरिका से हैं. इस सूची में अंबानी एकमात्र एशियाई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here