18 जुलाई को भारत से फ्रांस के लिए रवाना होंगी उड़ाने

0
331

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। कोरोना संकट के बीच भारत सरकार ने फिर से कुछ उड़ानें शुरू करने का फैसला लिया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री “हरदीप पुरी” ने कहा कि “वंदे भारत मिशन” के तहत कई भारतीयों को विदेशों से अपने वतन लाया गया. दुबई और यूएई से भारतीयों को बड़ी मात्रा में स्वदेश लाया गया. वहीं अमेरिका से 30 हजार भारतीयों की अपने वतन में वापसी हुई.

ये भी पढ़ें यूपी में अंतिम वर्ष और सेमेस्टर की परीक्षाएं छोड़कर बाकि परीक्षाएं स्थगित

आपको बता दें, उड्डयन मंत्री “हरदीप पुरी” ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया “हम हवाई बुलबुले के लिए कम से कम 3 देशों फ्रांस, अमेरिका और जर्मनी के साथ बातचीत के बहुत अग्रिम चरण में हैं. 18 जुलाई से 1 अगस्त तक एयर फ्रांस दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से पेरिस के बीच 28 उड़ानों का संचालन करेगा.”

आपको बताते चलें कि 7 मई से शुरू हुए वंदे भारत मिशन के तहत अभी हाल ही में मलेशिया से 220 भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश लाया गया. वहीं विदेशों में फंसे भारतीयों को पंजाब के अमृतसर बुलाया गया. कोरोना से फंसे कई भारतीयों को सरकार लगातार वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से अपने वतन को पहुंचाने में लगी हुई है.

ये भी पढ़ें सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवहन निगम की परियोजनाओं का लोकार्पण किया

कोरोनावायरस ने सभी देशों की कमर तोड़ रखी है वहीं प्रशासन भी कमर कस के कोरोना जैसी जटिल हमारी से लड़ने में जुटी हुई है ज्यादातर देशों में लॉकडाउन के कारण कई देशों के नागरिक विदेशों में फंसे हुए हैं ऐसे में भारत की सरकार ने मिशन के तहत कई भारतीयों को विदेशों से स्वदेश को लाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here