सीएम उद्धव ठाकरे ने दिया ये आदेश, फिर से शुरू हो पाएगी फिल्मों की शूटिंग

0
212

नई दिल्ली/अनिकेत राज। कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में इस वक़्त पूरी दुनिया है. इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दुनियाभर में लॉकडाउन लागू है. इसी के साथ साथ हमारे देश में भी लॉकडाउन लागू है. लॉकडॉउन के कारण फिल्म इंडस्ट्री को भी काफी नुकसान हुआ है. मार्च के तीसरे सप्ताह से ही फिल्मों या फिर सीरियल की शूटिंग रुकी हुई है. लेकिन अब फिल्म इंडस्ट्री और दर्शकों के लिए एक अच्छी खबर है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने इस बात के संकेत दिए हैं कि कुछ शर्तों के साथ फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू हो सकती है.

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की बैठक

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे ने इस बात के कुछ संकेत दिए हैं कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया तो फिर शूटिंग शुरू करने की इजाजत दी जा सकती है. बुधवार को फिल्म उद्योग से जुड़े निर्माताओं से लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए कम लोगों के साथ शूटिंग शुरु करने के लिए एक योजना तैयार करने को कहा. ठाकरे ने सिनेमाघरों को फिर से खोलने पर कोई फैसला अभी नहीं लिया.

क्या थी मांगें

प्रमुख मांगों में सिंगल-स्क्रीन सिनेमाघरों को फिर से खोलना, आर्थिक रूप से कमजोर संगीतकारों की मदद करना और फिल्म निर्माण पर टैक्स माफ करना शामिल था. इसी बीच तमिलनाडु में फिल्मों की शूटिंग को इजाजत दे दी गई है मगर कटंमेट ज़ोन में फिल्मों की शूटिंग करने की इजाज़त नहीं होगी. साथ ही कोरोना को लेकर गृह मंत्रालय के आदेशों का पूरी तरह से पालन करने के लिए कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here