मशहूर यूट्यूबर कैरी मिनाती ने अपनी ज़िन्दगी के पूरे किए आज 21 साल

0
243
carryminati
carryminati

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। “तो कैसे है आप लोग…..”? अप्रैल से शुरू YouTube Vs Tiktok की लड़ाई 6 जून को ही खत्म हो गई. मशहूर यूटूबर CarryMinati यानी की अजय नागर इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए है. “तो कैसे है आप लोग” ये लाइन बोलने वाला शख्स CarryMinati ही है. यह लाइन पिछले महीने भर से इंटरनेट ट्रेंड बनी हुई है. अगर आप थोड़ा बहुत भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है तो आप भी समझ ही गए होंगे कि हम CarryMinati यानी अजय नागर की बात कर रहे है.

CarryMinati आज अपना 21वा जन्मदिन बना रहे है. कैरी मिनाती का जन्म 12 जून 1999 को फरीदाबाद में एक गुर्जर परिवार में हुआ था. CarryMinati की खास बात यह है कि सिर्फ 10 साल की उम्र में ही यूट्यूब पर वीडियो डालना शुरू कर दिया था. CarryMinati बचपन से ही वीडियो बनाना चाहते थे और लोगों की नजर में आना चाहते थे यानी कि पॉपुलर होना चाहते थे. छोटी सी उम्र में कैरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर फुटबॉल से रिलेटेड वीडियो डाला था.

अजय नागर ने अपना पहला यूट्यूब चैनल Steal The frazz के नाम से बनाया था. जिसमे वो फूटबाल tricks और इसकी tutorials डालते थे. सबसे बड़ी समस्या ये थी कि उनकी वीडियो 400 से ज्यादा लोग कभी देखते ही नहीं थे.

जैसे जैसे कैरी बड़े हो गए उनका youtube एक पैशन बन गया और आज इस field में वो सफल भी हो चुके है. 15 साल की कच्ची उम्र में कुछ अलग करने के लिए youtube पर नया चैनल Addicted A1 नाम से चैनल खोला और gaming videos upload करी और थोड़ी बहुत बॉलीवुड फिल्म के सीन का डबिंग भी किया और उस समय भी वीडियो ज्यादा नहीं चला क्योकि भारत में गेम प्ले ज्यादा पॉपुलर नहीं थे. बाद में चैनल का नाम बदलकर ‘कैरी देओल’ कर दिया. वह चर्चा में तब आए जब उन्होंने जाने माने यूट्यूबर भुवन बाम को रोस्ट किया. कई बार उनके चैनल पर स्ट्राइक आए और उनका चैनल बंद होते-होते बचा. रिपोर्ट्स की मानें तो कैरी अब किसी को रोस्ट करने से पहले परमिशन लेते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले CarryMinati ने एक नई उपलब्धि हासिल की थी. उनके यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 20 मिलियन (2 करोड़) के पार पहुंच गई है. CarryMinati यह मुकाम हासिल करने वाले भारत के दूसरे इंडविजवल यूट्यूबर हैं. इस सूची में पहले नंबर पर अमित भड़ाना हैं. इसके अलावा CarryMinati के नाम सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला भारतीय YouTube वीडियो होने का भी रिकॉर्ड है. एक दिन में सबसे ज्यादा कमेंट्स आने का भी रिकार्ड उनके यूट्यूब वीडियो के नाम है. वहीं एक दिन और सप्ताह के अंदर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स जुड़ने का भी रिकॉर्ड CarryMinati ने अपने नाम किया है.

ट्रेडिंग 1 कर रहा है सॉन्ग

Carry Minati  इन दिनों मशहूर यूट्यूबर में शामिल हैं, उनकी फोलोइंग भी इन दिनों खूब बढ़ गई है. जैसे ही उनका रैप सॉन्ग Yalgaar (CarryMinati Song Yalgaar) रिलीज हुआ उसके कुछ देर बाद ही इस सॉन्ग पर लाखों व्यूज आ चुके थे. वहीं इस वक्त यह गाना यूट्यूबर पर नंबर 1 (Yalgaar Trending No. 1) पर ट्रेंड कर रहा है. CarryMinati ने YouTube Vs TikTok: The End वीडियो पर लाइक्स को लेकर भी रिकॉर्ड बनाया था.

CarryMinati और भारत में रोस्टिंग कल्चर

आपको बता दे कि CarryMinati को भारत में रोस्टिंग कल्चर को लाए जाने का श्रेय दिया जाता है. कैरी से पहले भारत में रोस्टिंग कल्चर को लोग बहुत कम जानते थे. रोस्ट कल्चर ह्यूमर का ही एक प्रकार होता है. इसमें जिस शख्स के बारे में रोस्ट किया जा रहा है, उसका गंदे तरीके से मजाक उड़ाया जाता है. कैरी ने इसमें गालियां भी जोड़ दीं यानी कैरी मिनाती किसी को रोस्ट करने में गालियों का भी बहुत सहारा लेते हैं. रोस्ट करने वाला जिस शख्स को रोस्ट करता है, उसकी परमिशन लेकर भी रोस्ट करता है और बिना परमिशन लिए भी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here