मशहूर संगीतकार वाजिद खान ने दुनिया को कहा अलविदा। टूट गई साजिद- वाजिद की जोड़ी

0
286
wajid khan
wajid khan

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। बॉलीवुड की दुनिया को आज एक ओर बड़ा झटका मिला. मशहूर संगीतकार वाजिद खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. साजिद – वाजिद के नाम से दोनो भाइयों को जोड़ी जानी जाती है. इन दोनों भाईयो ने मिलकर कई फिल्मों को संगीत दिया है.

वाजिद खान किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. हालत बिगड़ने पर उन्हे मुंबई के चेंबुर अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ महीने पहले उनकी किडनी भी ट्रांसप्लांट हुई थी लेकिन तबियत ठीक नहीं थी. कुछ दिन पहले जांच के दौरान वाजिद खान कोरोना पॉजिटिव भी पाएं गए. रविवार की शाम को हालत ज्यादा बिगड़ गई. तमाम कोशिश के बाद भी डॉक्टर उन्हे बचा नहीं पाए. और वाजिद ने अपनी अंतिम सांस मुंबई के चेंबूर अस्पताल में ली.

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने साल 1998 में ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद सलमान ख़ान की फ़िल्मों में उनके संगीत का सिलसिला लगातार जारी रहा. इनमें ‘गर्व’, ‘तेरे नाम’, ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘पार्टनर’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं.

बॉलीवुड ने जताया शोक

संगीतकार सलीम मर्चेंट ने ट्वीट कर वाजिद के निधन की जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि ‘साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से परेशान हूं. अल्लाह उनके परिवार को ताकत दे. वाजिद भाई आप बहुत जल्दी चले गए. यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है. मैं हैरान और टूट गया हूं’.

संगीतकार और सिंगर उनके निधन को करारा झटका मान रहे हैं. प्रियंका चोपड़ा, सोनू निगम, सलीम मरर्चेंट, मालिनी अवस्‍थी, सलिल अरुण कुमार संड समेत बॉलीवुड से जुड़ी कई हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है.

फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताया है. प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया, दुखद समाचार. एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी. हमेशा मुस्कुराते रहते थे. बहुत जल्द चले गए. उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना. आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त.

गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया, ये चौंकाने वाली खबर है !!!! अविश्वसनीय! वाजिद खान चले गए……क्या हो रहा है! दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करती हूं.

गायिका हर्षदीप कौर ने ट्वीट किया: ” वाजिद खान जी के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना. अभी भी यह विश्वास नहीं हो रहा है कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे. हमेशा उन्हें मुस्कुराते हुए और अपने आस-पास खुशी बिखेरते देखा है. संगीत उद्योग को भारी नुकसान हुआ है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here