कोरोना के कारण पूर्व पीएम समेत कई सांसद मानसून सत्र में नहीं लेंगे हिस्सा

0
265
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। भारत में कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है और इसी बीच संसद का मानसून सत्र भी चल रहा है, कोरोना को देखते हुए इस बार का मानसून सत्र पहले जैसा नहीं है, कोरोना वायरस संकट काल में संसद का सत्र शुरू हो गया है. अब खबर आ रही है कि कई सांसद मानसून सत्र में भाग नहीं लेंगे जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम कई राज्यसभा सासंद हैं इन सभी सांसदों ने मेडिकल ग्राउंड्स पर सदन से छुट्टी ली है.

ये भी पढ़ें अब एक दिन में आए 97 हज़ार मामले और 1132 मौतें, कुल मामलों की संख्या 51 लाख के पार

जिन सांसदों ने संसद सत्र में हिस्सा लेने से मना किया है उनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम, PMK नेता ए. रामादोस, कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस, आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्ता, YSR कांग्रेस नेता, परिमल नथवानी, AIADMK नेता ए. नवनीत कृष्णन शामिल हैं. इनके अलावा भी अन्य सांसदों ने भी छुट्टी ली है. वेंकैया नायडू के मुताबिक, बांदा प्रकाश, नरेंद्र जाधव, नवनीत कृष्णन के अलावा सभी सांसदों ने पूरे सेशन से छुट्टी ली है. लेकिन तीन सांसदों ने कुछ ही दिन की छुट्टी ली है. चिट्ठी को पढ़ने के बाद वेंकैया नायडू ने सभी सांसदों की छुट्टी को मंजूरी दी.

ये भी पढ़ें क्या भारत में अपने चरम पर पहुंचा कोरोना, अब एक दिन में आए 78 हज़ार से ज्यादा मामले

बताते चलें कि कोरोना काल में संसद का सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा. इस दौरान बिना किसी छुट्टी के सत्र की कार्यवाही जारी रहेगी. राज्यसभा इन दिनों सुबह की शिफ्ट में चल रही है, इस दौरान सांसदों को निश्चित दूरी पर ही सदन में बैठना है. इसके अलावा कुछ सांसदों को इस दौरान लोकसभा चैंबर, गैलरी में बैठाया गया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके. इसी साथ ही कोरोना को देखते सभी एहतियात बरते जा रहे हैं, गाइडलाइंस का ध्यान रखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें Happy Birthday Narendra Modi : पीएम मोदी के 70वें बर्थ डे पर बधाई देने वालों का लगा तांता, देखिए किसने क्या लिखा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here