कृषि बिलों पर छिड़ा विवाद, मायावती ने केंद्र पर हमला कर कह दी बड़ी बात

0
386
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। काफी विरोध के बाद भी मोदी सरकार ने किसानों से जुड़े बिल लोक सभा में पास करवा लिए, जिसका विपक्षी दल काफी विरोध कर रहे हैं, विपक्ष ही बल्की NDA की सहयोगी पार्टी अकाली दल ने भी इसका विरोध किया, इस बिल पर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि, हमने किसान की भावनाएं केंद्र सरकार को बताने की कोशिश की, परन्तु जब केंद्र सरकार ने किसान की शंका को दूर नहीं किया और तुरंत संसद में बिल लेकर आ गए तो हमारी पार्टी ने फैसला किया कि हम इसका विरोध करेंगे,हमने फैसला किया की हरसिमरत कौर जी इस्तीफा देंगी और उन्होंने इस्तीफा दे दिया, पार्टी कोर कमेटी की बैठक जल्द होगी, अगला फैसला पार्टी द्वारा लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें हरसिमरत कौर ने दिया मोदी कैबिनेट से इस्तीफ पढ़ें क्या है पूरा मामला

हरसिमरत कौर के इस्तीफे के बाद अब नरेंद्र सिंह तोमर को मंत्रायल की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि दोनों विधेयक किसान के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले हैं। देश तो 1947 में आजाद हुआ लेकिन किसान मंडियां अबतक जंजीरों में बंधी थी। आज PM मोदी के नेतृत्व में इन विधेयकों के माध्यम से उन्हें आजादी मिली है।

लेकिन वहीं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इस बिल पर आप्पति दर्ज की है मायावती ने भी किसानों से जुड़े बिल पास होने पर प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि संसद में किसानों से जुड़े दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किये बिना ही, कल पास कर दिये गये हैं। उससे बी.एस.पी. कतई भी सहमत नहीं है। पूरे देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार जरूर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा।

इस बिल का सारी विपक्षी पार्टी विरोध कर रही है वहीं आज बिल के विरोध में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी रेल रोको अभियान चलाएगी, कई दिनों से किसान इसका विरोध कर रहे हैं, लेकिन वहीं मोदी सरकार इसे किसानो के हित में बता रहे हैं, पीएम मोदी ने कहा कि, किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं, मैं अपने किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करता हूं कि MSP और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी, ये विधेयक वास्तव में किसानों को कई और विकल्प प्रदान कर उन्हें सही मायने में सशक्त करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें Video : Congress ने मनाया बेरोजगारी दिवस, देखें वीडियो किस तरह किया विरोध प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here