देसी लुक ने IAS अधिकारी मोनिका यादव को बनाया सोशल मीडिया की सेलिब्रेटी

0
681
IAS अधिकारी मोनिका यादव

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। राजस्थान की एक युवा आईएएस अधिकारी की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. फोटो वायरल होने के पीछे बड़ा कारण इस युवा आईएएस अधिकारी की सादगी और परंपरा प्रेम है. जैसा कि हम सभी जानते है कि आज के युग में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है. जिसके वजह से कौन व्यक्ति कब ऊपर उठ जाएं पता भी नहीं चलता. सोशल मीडिया पर कब किसकी तस्वीर वायरल हो जाएं वो भी कोई नहीं जानता. अभी हाल ही में एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. उस तस्वीर में महिला राजस्थानी वेशभूषा पहने एक नवजात बच्चे को गोद में लेकर बैठी हुई है. तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है ‘आईएएस मोनिका यादव गांव लिसाड़िया श्रीमाधोपुर की लाडली. मोनिका की यह तस्वीर इतनी वायरल हो जाएगी इसका अंदाजा तो उन्होंने खुद भी नहीं लगाया था.

स्किन, और बालों के लिए फायदेमंद है नमक का पानी, जाने कैसे करें इस्तेमाल

महिला राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर तहसील के गांव लिसाड़िया की बेटी मोनिका यादव है. यह महिला एक आईएएस अधिकारी है. सीकर के गांव लिसाड़िया में पैदा हुई मोनिका ने यूपीएससी 2017 में 403वीं रैंक हासिल की. उनका भारतीय रेल यातायात सेवा (अधिनस्थ सेवा) में चयन हुआ है. मोनिका गांव की परम्पराओं और रीति रिवाज में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं. आपको बता दे कि इस महिला कि तस्वीर वायरल होने के पीछे एक वजह भी है. इस महिला कि तस्वीर इसलिए वायरल हो रही है क्योंकि किसी भी बड़े पद पर पहुंचने के बाद व्यक्ति आधुनिकता की चकाचौंध में व्यक्ति सबसे पहले अपनी परंपराओं को छोड़ता है. लेकिन इस महिला ने अपनी परंपरा को नहीं छोड़ा. इस महिला को अपनी परंपरा से बेहद प्यार है. यही वजह है कि इस महिला ने अपनी बेटी के जन्म के बाद भी अपनी परंपरा को नहीं भुली. मोनिका ने उच्च सरकारी सेवा में आने के बाद भी अपनी संस्कृति, अपनी परंपरा नहीं भुली.

बालोंं की समस्या से हैं परेशान तो करें ये उचूक उपाय, इस्तेमाल करने का तरीका सीखें

बता दे कि मोनिका की शादी आईएएस अधिकारी सुशील यादव के साथ हुई है. सुशील यादव वर्तमान में राजसमंद में एसडीएम के पद पर कार्यरत हैं. सुशील यादव ने बताया कि यह तस्वीर उस वक़्त की है जब मोनिका ने बेटी को जन्म दिया था. मोनिका को अपनी समाजिक परम्पराओं से बहुत लगाव है. वो हमेशा समाजिक परम्पराओं से जुड़ी रहती है और प्रचार प्रसार भी करती रहती है. ताकि और लोगो को भी पुरानी परम्पराओं का पता चले.

आपको बता दे कि मोनिका की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. मोनिका को अपनी परंपरा, संस्कृति से बहुत लगाव है. सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही पोस्ट में मोनिका की सादगी की भी प्रशंसा की जा रही है. सोशल मीडिया की पोस्ट पर कमेंट करने वाले अधिकारी बनने के बाद ग्रामीण परंपराओं से मोनिका के प्रेम की सराहना करते हुए बेटी जन्म पर बधाईयां दे रहे हैं.

ये 3 ब्यूटी टिप्स बना देंगी आपको खुबसुरत और जवां, आज ही अपनाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here