दिल्ली अनलॉक-3 को तैयार, अनलॉक-3 में दौड़ सकती हैं मेट्रो

0
275
Unlock 3

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। जैसा कि हम सभी जानते है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के वजह से पूरे देश में मार्च में लॉकडाउन लगा दिया गया था. हालांकि फिर लॉकडाउन के चोथे फेज के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. जिससे ज़िन्दगी को वापस पटरी पर लाया जा सके और अर्थव्यवस्था को गति दी जा सके. अनलॉक की प्रक्रिया में सरकार ने जनता को बहुत राहत दी थी. अनलॉक1 और अनलॉक 2 में तो जनता को बहुत छूट मिली. अब देश 1 अगस्त से अनलॉक3 में प्रवेश कर सकता है. अनलॉक3 को लेकर सरकार ने बातचीत जारी है.

केदारनाथ को क्यों कहते हैं जागृत महादेव, जानिए पूरी कहानी

बता दे कि दिल्ली में मेट्रो, जिम, थियेटर, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, और होटल अभी भी बंद ही है क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-2 में इन्हें खोलने की अनुमति नहीं दी थी. जैसा कि हम सभी जानते है कि अब 1 अगस्त से अनलॉक 3 शुरू होने वाला है. अनलॉक3 में दिल्ली सरकार सब कुछ खोलने को तैयार है. दिल्ली सरकार चाहती है कि सख्त नियमो के साथ अब दिल्ली में सब कुछ खोल दिया जाएं.

भारत ने बांग्लादेश को सौंपे 10 ब्रॉडगेज डीजल इंजन

अब देखना ये होगा कि क्या दिल्ली सरकार अनलॉक3 में मेट्रो के पहिए घूमेंगे, मेट्रो खोलेंगी या नहीं. जैसा कि सब ही जानते है कि दिल्ली मेट्रो के पहिए लॉकडाउन1 से ही थमे पड़े है यानी के मेट्रो रुकी पड़ी है. ऐसी संभावनाएं जताई जा रही है कि इस बार अनलॉक3 में मेट्रो दौड़ सकती हैं. दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि दिल्ली में मेट्रो का संचालन शुरू करने के लिए एक बार फिर केंद्र से अनुरोध करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here