भारत में इस वजह से तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, पढ़ें पूरी खबर और खुद को बचाएं

0
293
Corona infection spreading rapidly in India due to this

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। भारत में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है, हर दिन हज़ारों केस आ रहे हैं, अब भारत में कोरोना के कुल मामले 32 लाख के पार हो चुके हैं, भारत में कोरोना से अब तक 59 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है. भारत के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राज्यों में महाराष्ट्र नंबर 1 पर है.

Video : अब पीएम मोदी ने शेयर किया एक बेहद खूबसूरत नजारे वाला वीडियो, देखें

क्यों बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (IMCR) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने मंगलवार देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के कुछ मुख्य कारण बताए, उन्होंने कहा कि कुछ गैर जिम्मेदार लोगों के मास्क नहीं पहनने तथा सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखने से भारत में कोरोना वायरस महामारी बढ़ रही है, उन्होंने बताया कि IMCR ने दूसरा राष्ट्रीय सीरो सर्वे शुरू किया है जो सितंबर के पहले सप्ताह तक पूरा हो जाएगा.

जरूरी है मास्क और सामाजिक दूरी

IMCR के महानिदेशक बलराम ने एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि मैं यह नहीं कहूंगा कि जवान या वृद्ध ऐसा कर रहे हैं, मैं कहूंगा कि गैर-जिम्मेदार, कम जागरुक लोग मास्क नहीं पहन रहे और सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं जिससे भारत में महामारी बढ़ रही है, भार्गव ने कहा कि पिछले राष्ट्रीय सीरो सर्वे की पूरी रिपोर्ट की दो बार समीक्षा की गयी है और इस सप्ताह के अंत में इसे इंडियन जर्नल ऑफ मेडिकल रिसर्च में प्रकाशित किया जा सकता है.

रिया का ड्रग कनेक्शन! रिया की व्हाट्सऐप चैट्स आई बाहर, पढें पूरी चैट

वैक्सीन को लेकर रूस से संपर्क में

मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि जहां तक स्पूतनिक V वैक्सीन (Coroana Vaccine Sputnik V ) की बात है तो इसे लेकर भारत और रूस संपर्क में हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि दोनों देशों के बीच शुरुआती सूचनाएं साझा भी हो चुकी हैं.

भारत में कोरोना

भारत में कोरोना वायरस के केस में तेजी से इजाफा हो रहा है स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 67,151 नए मामले सामने आए और 1,059 मौतें हुई, अब भारत में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 32,34,475 हो गई है, जिसमें 7,07,267 सक्रिय मामले, 24,67,759 ठीक हुए मामले और 59,449 मौतें शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here