सीमा विवाद पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, सैनिकों की शहादत को कब दिलाएंगे न्याय

0
204

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। सीमा विवाद पर कांग्रेस लगातार भाजपा पर निशाना साध रही है. इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री पर कई सवाल खड़े किए है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री चीन को कब अपनी लाल आंखे दिखाएंगे जिसने लद्दाख क्षेत्र में कई स्थानों पर कब्जा कर लिया है. इससे पहले उन्होंने ये भी कहा है कि गलवान घाटी में सैनिकों की शहादत के बाद भी प्रधानमंत्री अपने भाषण में चीन का नाम लेने से डर रहे हैं.

ये भी पढ़ें PM मोदी ने युवाओं को दिया ऐप बनाने का चैलेंज, ड्रैगन को मिलेगा बड़ा झटका

56 इंच सीने का दावा करने वाले पीएम चीन नाम लेने से क्यों बच रहे हैं?

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 56 इंच सीने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री चीन को आंखे दिखाना तो दूर उसका नाम लेने से भी बच रहे हैं. उन्होंने कहा कि गलावन घाटी में सैनिकों ने अपनी शहादत दी, चाइना ने हॉट स्प्रिंग में 18 किलोमीटर तक कब्जा कर लिया. कांग्रेस नेता ने पूछा, “प्रधानमंत्री चीन का गुरूर कब तोड़ेंगे. सैनिकों की शहादत को कब न्याय दिलाएंगे, चीनियों को खदेड़ कर वहां पर भारतीय तिरंगा कब फहराएंगे. इसका देश की जनता बेसब्री से इंतजार कर रही है.”

ये भी पढ़ें कानपूर मुठभेड़- योगी ने डीजीपी को दिए सख्त आदेश, विकास दुबे को पकड़ने के बाद ही कोई घर जाएगा

डीजल और पेट्रोल की कीमतों को लेकर जन आंदोलन चलाएगी कांग्रेस

सुरजेवाला ने कहा कि मई 2014 से आज तक केंद्र सरकार ने पेट्रोल से 820 हजार करोड़ और डीजल से 248 हजार करोड़ रुपये लोगों की जेब से निकाले हैं. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में डीजल और पेट्रोल के दाम 19 रुपये प्रति लीटर है, जबकि उन्हें 80 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा में बेचा जा रहा है. कोरोना महामारी से उबरते ही कांग्रेस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों को लेकर जन आंदोलन चलाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here