CM Yogi प्रदेश वासियों को देंगे जल्द बड़ा तोहफा, इस जिले से शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

0
320
cm yogi
cm yogi

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार एक्टिव मोड में दिख रहे हैं, पहले नोएडा में फिल्म सिटी बनाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी अब, योगी ने प्रदेश वासियों को इस दिवाली एक खास तोहफा देने जा रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि दीपावली से कुशीनगर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत हो जाएगी. इस एयरपोर्ट को पडरौना एयरपोर्ट के नाम से जाना जाता है. यह एअर पोर्ट सीएम योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर से 52 किलोमीटर की दूरी पर है. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में जून में हुई कैबिनेट बैठक में कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने पर फैसला हुआ था. जो अब तैयार है इसी के साथ अब यूपी में कुल चार एयरपोर्ट हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें देश में कोरोना मरीजों की संख्या 56 लाख के पार, आज पीएम मोदी की अहम बैठक

कुशीनगर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने बताया कि ये एयरपोर्ट इंटरनेशनल बॉर्डर पर है. कुशीनगर का ये पूरा क्षेत्र ही बुद्धा सर्किट का हिस्सा है. यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने पर सैलानियों की आवाजाही यहां बढ़ेगी, जिससे टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा जिससे प्रदेश का फायदा होगा.

ये भी पढ़ें बड़ी खबर : 2000 के नोट को लेकर सरकार ने अहम जानकारी दी है, जरूर पढ़ें

उत्तर प्रदेश सरकार ने बताया कि इस पूर्वी यूपी क्षेत्र में टूरिज्म को लेकर काफी संभावनाएं दिखती हैं. इसलिए सरकार ने अधिकारियों को आदेश दिय है कि इसे एक इंटरनेशनल टूरिस्ट हब बनाने के लिए कोई एक्शन प्लान तैयार करें. इसके अलावा बड़ी संख्या में बिहार और पूर्वी यूपी के युवा रोजगार के लिए खाड़ी देशों की ओर जाते हैं, इस एयरपोर्ट के शुरू होने से उनकी भी यात्राएं आसानी से हो पाएंगी.

ये भी पढ़ें कोरोना को लेकर आज PM मोदी की 7 राज्यों के CM संग अहम बैठक, जाने आपके राज्य का क्या है हाल

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में अभी कुल 2 इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं. एक है लखनऊ का चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दूसरा वाराणसी का लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट. और इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट का अभी काम चल रहा है. जिसके बनने के बाद और कुशीनगर एयरपोर्ट को मिलाने से कुल चार इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here