यूपी में बसें चालू, यूपी सरकार ने जारी किए Unlock1 के दिशा निर्देश

0
260
yogi adityanath pratibimb news

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। लॉकडाउन के चौथे चरण को ख़त्म करते हुए सरकार ने 31 मई से देश में अनलॉक 1.0 लागू कर दिया है. जिसके लिए गृह मंत्रालय ने शनिवार को नए दिशा निर्देश जारी किए है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक 1.0 के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में निजी वाहन जाने पर रोक नहीं रहेगी. हालांकि दिल्ली-यूपी बॉर्डर को खोलने का फैसला नोएडा और गाजियाबाद के जिलाधिकारी करेंगे.

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि “दो राज्यों की सहमति के आधार पर ही अंतर्राज्यीय आवागमन होगा”. साथ ही सीएम योगी ने कहा कि “सूबे में मास गेदरिंग को हर हाल में रोका जाएग और धर्मस्थलों व सार्वजनिक स्थलों पर गतविधियां कुछ नियमों के साथ 8 जून से शुरू होंगी” बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अंदर बस सेवाएं शुरू कर दी हैं. सीएम योगी ने आगे कहा कि “सामाजिक कार्यक्रमों व मास गेदरिंग पर रोक जारी रहेगी और इस फेज में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना और उनका बचाव करना महत्वपूर्ण होगा”

सीएम योगी ने विपक्ष को दिया करारा जवाब

इसी बीच सीएम योगी ने अपनी प्रेस कॉन्फेंस में विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में अब 1.1 लाख बेड हो चुके हैं. यह प्रदेश में सर्वाधिक हैं. योगी ने बताया कि हमारी टेस्टिंग क्षमता 10 हजार हो चुकी है. 15 जून तक इसे 15 हजार तक पहुंचाया जाएगा. उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि भगवान न करे कि विपक्ष के किसी नेता को कोविड अस्पताल जाना पड़े, अन्यथा वह वहां वास्तविक स्थिति देखते. सीएम योगी ने कहा कि ट्विटर पर टिप्पणी करने वालों ने अभी तक किसी को एक पैकेट भी नहीं बांटा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here