इस गर्मी में फेस पर लाएं एक दिन में निखार,आलू को करें ऐसे इस्तेमाल

0
188

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। गर्मी के मौसम में चेहरे (beauty) से जुड़ी कई समस्याएं सामने आती है. जिसे ठीक करने के लिए हम अलग-अलग तरह के नुस्खों को अपनाते है. लेकिन इस गर्मी में आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप अपनी फेस की स्किन को तरोताजा रख सकेंगे. आपने कई बार सुना होगा कि चेहरे पर दाग-धब्बों को दूर करने में आलू बहुत असरदार माना जाता है. आलू का जूस ना केवल चेहरे को बेदाग बनाता है बल्कि ये आंखों के आस-पास के डार्क सर्कल को भी दूर करता है. आलू चेहरे की झुर्रियां हटाने में भी मदद करता है. वहीं आइस क्यूब चेहरे (beauty) को ठंडक पहुंचाता है. मुहांसों से लेकर ऑयली स्किन की कई समस्याएं आइस क्यूब से दूर की जा सकती हैं. इस गर्मी में आलू से बनी आइस क्यूब को अपने चेहरे पर लगा कर कुछ ही दिनों में चेहरा चमका सकते हैं.

ये भी पढ़ें ऑयली स्किन वाले करें ऐलोवेरा का ऐसे इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में पाएं बेदाग त्वचा

कैसे बनाएं आलू आइस क्यूब

आलू के जूस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं और इसे फ्रीजर में रख दें. इसे कम से कम दो दिनों के बाद बाहर निकालें. एक बात ध्यान में रखें कि आलू आइस क्यूब को कभी भी चेहरे पर सीधा ना लगाएं. इसे किसी रुमाल या साफ कपड़े में लपेटकर चेहरे पर धीरे-धीरें लगाएं. चेहरे के साथ-साथ इसे गले पर भी रगड़ें. एक दिन में सिर्फ एक ही आइस क्यूब लगाएं. थोड़ी देर बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें गर्मियों के दौरान इन 3 मास्क से स्किन को रखें सुपर कूल, होंगे अनेकों फ़ायदे

आलू आइस क्यूब के फायदे

आलू और आइस क्यूब स्किन को अलग-अलग तरीके से फायदा पहुंचाते हैं. इन दोनों का मिश्रण यानी आलू का आइस क्यूब स्किन की कई परेशानियां दूर कर सकता है. ये ना सिर्फ चेहरे को निखारता है बल्कि जलन या सूजन जैसी समस्याओं से भी राहत देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here