बॉलीवुड की वो हस्तियां जो धर्म की बंदिशों को तोड़ सेलिब्रेट करती है गणपति उत्सव

0
289
Ganpati festival

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। प्रथम पूजनीय भगवान गणेश पधार गए हैं. दस दिनों तक चलने वाले गणपति उत्सव के लिए धूमधाम हैं. बॉलीवुड तो गणेश जी का जबरा फैन रहा है और फिल्मी सितारों का विघ्नहर्ता के उत्सव मनाने का सिलसिला भी दशकों पुराना है. कहीं डेढ़ दिन के गणपति बिठाये जाते हैं तो कहीं सात और दस दिनों के लिए. फिल्मी हस्तियां भी गणपति उत्सव में डूब जाती है. मजेदार बात तो यह है कि ये सभी फिल्मी हस्तियां धर्म की बंदिशो को तोड़कर गणपति उत्सव को सेलिब्रेट करती है. ये फिल्मी हस्तियां हर किसी के लिए एक मिसाल पेश करते है चाहे वो सलमान खान हो या कैटरीना कैफ, शाहरुख खान हो या सारा अली खान हर सेलिब्रिटी हर त्योहार को बड़े धूम धाम से मनाते है.

रिया का ड्रग कनेक्शन! रिया की व्हाट्सऐप चैट्स आई बाहर, पढें पूरी चैट

• सलमान खान

बॉलीवुड का सुल्तान यानी सलमान खान के घर हर त्यौहार धूम धाम से मनाया जाता है. चाहे वो ईद हो या दिवाली, होली हो या गणपति उत्सव धर्म की बंदिशे तोड़ धूम धाम से सेलिब्रेट करती है खान फैमिली. बता दें कि सलमान खान के घर गणपति उत्सव बड़ी धूम धाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इस साल सलमान की बहन अर्पिता गणपति बप्पा को अपने घर लाई है. जैसा कि सभी जानते है इस साल देश में कोरोना का कहर बरपा हुआ हैं. लेकिन फिर भी सलमान खान के घर बप्पा का आगमन हुआ है और तो और सलमान ने परिवार के साथ विघ्नहर्ता की आरती भी की.

• शाहरुख खान

बॉलीवुड का किंग खान यानी शाहरुख खान के घर भी धर्म की सारी बंदिशे तोड़ हर त्यौहार धूम धाम से सेलिब्रेट किया जाता है. ऐसे में जब बात हो गणेशोत्सव की तो फिर शाहरुख कैसे पीछ रह सकते हैं. शाहरुख खान भी हर साल डेढ़ दिन के लिए गणपति बप्पा को अपने घर में विराजमान करते हैं. शाहरुख ने माथे पर टीका लगाए तस्वीर भी साझा की है.

• कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ कहने को तो विदेशी है लेकिन खान खानदान में होने वाले गणोत्सव में कैटरीना भी अपनी हाजरी दर्ज कराती रहती हैं. गणपति बप्पा के सामने मिस कैटरीना कैफ भी सिर झुकाती नजर आती हैं. साथ ही साथ हर साल कैटरीना कैफ मुंबई के मशहूर लाल बाग के राजा के दर्शन करने भी जाती है.

नोरा फतेही की इन तस्वीरों ने मचाया तहलका, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही हैं वायरल

• मान्यता दत्त

संजय दत्त के घर भी धूमधाम से बप्पा को विराजमान कराया. हालांकि क्या आप जानते हैं जितनी श्रद्धा संजय की बप्पा पर है उतनी ही मान्यता की भी. अब आप सोच रहे होंगे की हम मान्यता का जिक्र अलग से क्यों कर रहे हैं. वो इसलिए क्योंकि मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है. मान्यता की बप्पा में बहुत आस्था है. इसकी बानगी हर गणेशोत्सव पर देखने को मिलती है.

• सारा अली खान

सारा अली खान धर्म की बंदिशों को ना मानते हुए गणपति बप्पा को अपने घर में विराजमान करती है. गणपति बप्पा के लिए सारा अली खान की आस्था बहुत ज्यादा है. सारा को गणपति उत्सव का त्यौहार बेहद पसंद है और वो गणपति उत्सव को बड़े धूम धाम से सेलिब्रेट करती है. पिछ्ले गणपति उत्सव पर सारा गणेश जी के आगे हाथ जोड़कर खड़ी हुई नजर आईं थीं और इस फोटो को लेकर सारा अली खान अपने मुस्लिम फैंस के बीच काफी ज्यादा ट्रोल भी हुई थी. हालांकि फिर भी सारा अली खान इस सब की परवाह ना करते हुए गणपति उत्सव का त्यौहार धूम धाम से सेलिब्रेट करती है.

सनी लियोनी के इस बिकिनी फोटो शूट ने इंटरनेट के तोड़े सारे रिकॉर्ड, बेड पर नजर आईं सनी

• रेमो डिसूजा

रेमो डिसूजा को कौन नहीं जानता बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर और फिल्म मेकर रेमो ईसाई है. लेकिन जिस त्योहार को मनाने में मज़ा आए उसमें धर्म को क्या देखना बिंदास होकर मनाना चाहिए ठीक उसी तरह से रेमो डिसूजा भी धर्म की बंदिशों को तोड़कर गणपति उत्सव बड़े धूम धाम से सेलिब्रेट करते है. रेमो हर साल गणपति बप्पा को अपने घर विराजमान करते है. रेमो ने गणपति बप्पा की भक्ति में लीन हुए एक खूबसूरत वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में रेमो बप्पा के आगे हाथ जोडे नजर आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here