कोरोना काल में महाकुंभ को लेकर बड़ी बैठक, जानिए कब और कैसे होगा महाकुंभ

0
263

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। कोरोना काल में कुंभ को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बैठक की. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह साफ कर दिया है कि महाकुंभ 2021 में ही आयोजित होगा. सीएम ने अखाड़ा परिषद के संत महात्माओं के साथ हुई बैठक में ज्योतिष गणना के अनुसार ही महाकुंभ कराने की उनकी मांग पर मुहर लगा दी है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में अपने आवास पर ‘महाकुंभ मेला 2021’ के आयोजन को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के सदस्यों के साथ बैठक की थी जिसमें ये फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों ने गृहमंत्री अमित शाह की बढ़ाई चिंता.

उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि महाकुंभ ज्योतिष गणना के अनुसार ही होगा. ‘महाकुंभ मेला 2021’ के धार्मिक महत्व को ध्यान में रखते हुए, कार्यक्रम निर्धारित शेड्युल के अनुसार ही होगा. लेकिन अभी अंतिम फैसला फरवरी 2021 में उस समय की स्थिति और परिस्थितियों को देखते हुए लिया जाएगा.

आपको बताते चलें कि साधु महात्माओं ने इस बात पर भी सहमति जताई है कि महाकुंभ पर सरकार उस समय जो भी फैसला लेगी, वह अखाड़ा परिषद को मान्य होगा. मुख्यमंत्री ने सहयोग के लिए अखाड़ा परिषद का आभार जताया और कहा कि परंपराओं का ध्यान रखते हुए अगले वर्ष कुंभ मेले का आयोजन समय पर ही होगा.

ये भी पढ़ें इस मंदिर के पत्थरों को थपथपाने में आती है डमरू की आवाज़, यहां का रहस्य आपको हैरान कर देगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here