भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, नियमित ट्रेने 12 अगस्त तक नहीं चलेंगी

0
182
indian Railway
indian Railway

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. रेलवे ने कोरोना के कारण बंद बड़ी ट्रेनों को 12 अगस्त तक बहाल न करने का फैसला लिया है. भारतीय रेलवे ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि नियमित एक्सप्रेस ट्रेनें, पैसेंजर, और मेल ट्रेने 12 अगस्त तक बंद रहेंगी. यानी जो स्तिथि है वहीं रहेगी कोई अन्य ट्रेन नहीं चलाई जाएगी. लेकिन अभी चलाई जा रही ट्रेनों का संचालन पहले की तरह चलता रहेगा, आपको बता दें कि गृह मंत्रालय की सलाह पर कोरोना महामारी को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने यह फैसला कोरोना से बचाव के लिए लिया है.

ये भी पढ़ें अचानक कहां गायब हो गए सुभाषचन्द्र बोस, आज भी बना है मौत का रहस्य

मालूम हो कि भारतीय रेलवे ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि नियमित पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन 12 अगस्त तक बंद रहेगा. इस दौरान जिस ने भी टिकट बुक किए थे वो टिकट रद्द हो जाएंगे और सबको पूरा रूपया वापस मिल जाएगा. इस सर्कुलर में साफ तौर पर ये भी कहा है कि पहले से चल रही ट्रेने पहले के जैसे चलती रहेंगी.

रेलवे के इस फैसले से साफ तौर पर पता चलता है कि अब नियमित ट्रेनों का संचालन 12 अगस्त के बाद ही संभव है, लेकिन जो ट्रेने पहले से चल रही है वो पहले जैसे ही चलती रहेंगी.

ये भी पढ़ें दुनिया के 5 ऐसे फल, जिनकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here