पिता हरिवंश राय के निधन पर टूट गए थे अमिताभ बच्चन

0
18

नई दिल्ली/प्रतिबिंब डेस्क : सदी से महानायक एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपने हालिया इंटरव्यू में पिता हरिवंश राय बच्चन के निधन पर बात की है,,, एक्टर ने बताया कि वो समय उनके लिए काफी कठिन रहा था। उसी के बारे में बात करते हुए एक्टर ने बताया है कि कैसे उन्होंने इसका सामना किया था।

अमिताभ बच्चन का कहना है कि पिता की मौत ने उन्हें बहुत प्रभावित किया था,,, आपको बता दे कि बिग बी का ये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू उनकी अपकमिंग फिल्म ‘गुडबाय’ के ट्रेलर लॉन्च का है ,,, जहाँ उन्होंने बताया कि वह अपने पिता का अंतिम संस्कार करने बाद घर लौटे थे और अपने कमरे में बैठे हुए थे। वह बहुत परेशान थे। उस समय उनके एक दोस्त ने उनसे कहा उन्हें खुश होना चाहिए कि उन्होंने अपने पिता के साथ 60 साल बिता लिए, क्योंकि बिमारी के कारण वह 25 साल भी बिताने लायक नहीं थे। इस बात से बिग बी को बड़ों के महत्व का एहसास हुआ।

जानकारी के लिये बताते चले कि अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन हिंदी भाषा के मशहूर कवि व लेखक थे। उनकी लिखी कविताएं आज भी काफी पसंद की जाती हैं। वह 20वीं सदी के शुरुआती हिंदी साहित्य के नई कविता साहित्यिक आंदोलन के लेखक भी थे। साल 1976 में उन्हें हिंदी साहित्य में उनके सराहनीय योगदान के लिए प्रतिष्ठित सम्मान ‘पद्म भूषण’ से सम्मानित किया गया था। हालांकि, साल 2003 में लंबी बीमारी के कारण उनका निधन हो गया था।

एक्टर के वर्क फ्रंट की बात करें, तो वह अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। अयान मुखर्जी की इस फिल्म में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और मौनी रॉय प्रमुख भूमिकाओं में हैं। ये फिल्म 9 सितंबर 2022 को बड़े पर्दे पर दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here