Astrology: क्या आपका भी पसंदीदा फल आम है, जानिए अपनी पर्सनालिटी?

0
340
Astrology

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। ज्योतिष (Astrology) के अनुसार आपके पसंदीदा फल भी अपका नेचर बताते है. जी हां आपको जानकर हैरीनी होगी की आपकी पर्सनालिटी का राज आपका पसंदीदा फल खोल सकता है. वैसे तो हम किसी भी तरह की लॉजी यानी एस्ट्रॉलाजी (Astrology) या न्यूमरोलॉजी वगैरह में यकीन नहीं करते, न ही करने की सलाह देत है, लेकिन हम आपको बताएंगे की कौन से फल की पंसद आपकी किस खासियत के बारे में बताता है. तो तैयार हो जाईए…

ये भी पढ़ें Astrology: कैसा होता है जुलाई में जन्मे लोगों का नेचर, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

आम

आम को पसंद करने वाले लोग फिक्स आइडिया वाले होते हैं और इनको किसी बात के लिए राजी करवा पाना काफी मुश्किल काम होता है. अपनी पसंद या नापसंद को लेकर बहुत ज्यादा अतिवादी ये लोग स्थितियों को अपने हाथ में रखना चाहते हैं. इन्हें दिमागी चैलेंज बहुत पसंद होता है. ये अपने खुद को अपने प्यार के अनुकूल बनाने का प्रयास करतें हैं.

सेब

माना जाता है कि जिन्हें सेब पसंद होते हैं वे लोग बेहद खर्चीले, आवेगशील, प्रेरक और खरा बोलने वाले होते हैं. लेकिन क्योंकि ये खरा बोलते हैं और कड़क बोलते है तो इनकी ज्यादातर बातें गुस्से में होती हैं. फ्रूटोलॉजी के अनुसार ये लोग बेहतरीन आर्गनाइजर तो नहीं होते मगर बढ़िया टीम-लीडर होते हैं. इन्हें घूमना-फिरना बेहद पसंद होता है. ये अपने साथी के साथ बेहद लॉयल रहने वाले और प्यार करने वाले होते हैं.

ये भी पढ़ें Astrology : शरीर में मौजूद तिल खोलते हैं जीवन के कई राज, जानिए अपनी किस्मत

संतरा

जिनको संतरा पसंद होता है वह संयम और इच्छाशक्ति वाले होते हैं. भले ही ये किसी काम को धीरे करें मगर पूरी मेहनत के साथ खत्म करते हैं. संतरा पसंद करने वाले लोग थोड़े शर्मिले स्वभाव के होते हैं. अपने पार्टनर को दिल से प्यार करते हैं और उसे छोड़ने के लिए उसके साथ नहीं होते.

अनानास

अब बात करते हैं उन लोगों की जिन्हें अनानास पसंद होता है. ये निर्णय लेने में तेज होते हैं उससे भी तेज उसे अमल करने में होते हैं. फ्रूटोलॉजी के अनुसार ये लोग आत्मनिर्भर और बेहतरीन आर्गनाइजर होते हैं. काम चाहे कितना भी कठिन क्यों हो ये उसे खत्म करके ही दम लेते हैं. रिश्तों में पूरी वफदारी निभाने वाले ये लोग दोस्ती करने में देर लगाते हैं. मगर एक बार दोस्त बनाने के बाद उसका साथ हमेशा निभाते हैं. ये लोग कम रोमांटिक होते हैं इनका पार्टनर इनकी खूबियों से तो प्रभावित होता है.

ये भी पढ़ें Astrology: जानिए किस दिन शुरू करना चाहिए है शुभ काम, मुहूर्त का पड़ता है असर

केला

जिन लोगों का फेवरेट फल केला होता है वे बेहद ही नर्म दिल होते हैं. ये व्यक्ति प्यारे, नाजुक और दयावान होते हैं. अक्सर लोग इनके भोले व्यवहार के चलते इनका फायदा उठा लेते हैं. अपने पार्टनर को पूरी तरह पसंद करने वाले इन लोगो का रिश्ता इनके व्यवहार के कारण मेल मिलाप से चलता रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here